Kanpur News: एसी में शार्ट सर्किट से एलआईसी ऑफिस में लगी आग, दमकल ने पाया काबू

Kanpur News: एलआईसी दफ्तर में लगी आग की सूचना से आसपास हड़कंप मच गया, मौके पर स्थानीय लोगों की भारी भीड़ जमा रही। पुलिस ने बमुश्किल लोगों को आग से सुरक्षित दूरी पर बनाए रखा। उधर, दमकलकर्मी आग बुझाने के लिए जूझते नजर आए।

Update:2023-05-21 22:19 IST
Kanpur LIC office caught fire due to short circuit in AC

Kanpur News: बर्रा पटेल चौक स्थित मातृ छाया बिल्डिंग के दूसरे फ्लोर में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। जिससे बिल्डिंग में बने एलआईसी बीमा कंपनी के ऑफिस में आग पहुंच गई। सूचना पर पहुंचे दमकलकर्मी आग बुझाने में जुटे गए, कड़ी मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों द्वारा आग पर काबू पाया जा सका।

आग से जले एलआईसी के दस्तावेज

एलआईसी दफ्तर में लगी आग की सूचना से आसपास हड़कंप मच गया, मौके पर स्थानीय लोगों की भारी भीड़ जमा रही। पुलिस ने बमुश्किल लोगों को आग से सुरक्षित दूरी पर बनाए रखा। उधर, दमकलकर्मी आग बुझाने के लिए जूझते नजर आए। बिल्डिंग परिसर के बाहर से सीढ़ी लगाकर दमकलकर्मी दूसरी मंजिल पर पहुंचे। खिड़की और दरवाजे तोड़ अंदर घुसकर आग बुझाई गई। रविवार होने की वजह से कार्यालय बंद था। आग की सूचना पर एलआईसी बीमा कंपनी के कर्मचारी भी वहां आ गए। अंदर जाकर देखा तो सभी दस्तावेज जलकर राख हो चुके थे।

कुछ माह पहले कोचिंग सेंटर में लगी थी आग

इसी बिल्डिंग के बगल में एक तीन मंजिला बिल्डिंग है। जिसमें कोचिंग सेंटर है, जहां कुछ माह पूर्व आग लग गई थी। जैसे-तैसे कोचिंग सेंटर से बच्चों को सीढ़ी के सहारे बाहर निकाला गया था। जिसमें एक फायर कर्मी भी झुलस गया था। आग में फंसे छात्रों की सूचना पर डीएम व आलाधिकारी मौके पर पहुंचे थे। जिसकी जांच कर कार्रवाई करने को कहा गया था, लेकिन जांच और कार्रवाई का आज तक कुछ पता नहीं चल सका।

अग्निशमन के नाम पर कोई भी सुविधाएं नहीं

आग से बड़ा हादसा हो सकता था, दमकल की सूझबूझ से आग पर काबू तो पा लिया लेकिन फिर बिना फायर एनओसी की इमारतों में संचालित हो रहे कार्यालयों, अस्पतालों और कोचिंग सेंटरों में सुरक्षा को लेकर सवालिया निशान लग रहा है। स्थानीय लोग कहते नजर आए कि प्रशासन शायद किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है।

Tags:    

Similar News