Kanpur news: जुमे की नमाज को लेकर कानपुर पुलिस अलर्ट, सभी वर्गों के धर्माचार्यों के साथ की वार्ता, शांति बनाए रखने के लिए की अपील

शुक्रवार को जुमे की नमाज के मद्देनजर, सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद कर दिया गया है।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-02-02 07:25 GMT

 administration on alert mode  source : social media

Kanpur news:  शुक्रवार को जुमे की नमाज के मद्देनजर, सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद कर दिया गया है। जुम्मे की नमाज़ को लेकर कानपूर पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया है। पुलिस आयुक्त अखिल कुमार ने तैयारियों की समीक्षा की है और संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी सहित सभी पुलिस उपायुक्तों को बेहतर व्यवस्थापन के स्पष्ट निर्देश दिए है।

सभी वर्गों के धर्माचार्यों से की वार्ता

पुलिस आयुक्त ने प्रबुद्ध लोगों, सभी वर्गों के धर्माचार्यों, प्रमुख शहर काजीगण , प्रमुख मौलाना , मस्जिदों के इमाम , मंदिरों के सभी पुजारियों से  वार्ता की और शहर को सामान्य, व्यवस्थित और बेहतर बनाए रखने अपील की है। पुलिस आयुक्त अखिल कुमार के निर्देशन में संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी पुलिस व्यवस्था बंदोबस्त की कमान देख रहे है। व्यापक पुलिस बंदोबस्त के तहत बड़ी संख्या में पीएसी तथा क्विक रिस्पांस टीम के जवान बुलाये गए है। स्वयं फील्ड पर डीसीपी, एसीपी भी रहेंगे।  वहीं शहर 632 LIO कर्मी, 2173 पुलिस युवा मित्र एवं  1746 सिविल डिफेंस वोलेंटियर कानपुर के चप्पे -चप्पे में तैनात रहेंगे। संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था आनंद प्रकाश तिवारी को परिस्थितियों की जाँच करते रहेंगे जिससे किसी भी  असामाजिक तत्व को माहौल बिगाड़ने का कोई मौक़ा नहीं मिले।

कैमरों से भी निगरानी 

ऑपरेशन दृष्टि , त्रिनेत्र एवम आई ट्रिपल सी के 26000 से अधिक कैमरे शहर की व्यवस्था में लगा दिए गए है। वहीं 235 बॉबॉडी वार्न कैमरा ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मियों की वर्दी के ऊपर लगा रहेगा। 100 से अधिक हैंड हेल्ड कैमरे पुलिस के हाथों में होंगे। संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था ने सभी शहरवासियों से की अपील कि है कहीं भी कोई भी अप्रिय घटना, व्यक्ति, कृत्य आदि देखे तो तुरंत पुलिस को सूचित करें। सारी व्यवस्था देखने के बाद प्रशासन ने हर गली में पैदल गस्त किया।


Tags:    

Similar News