Kanpur News: बहन की खुशी के लिए किया बच्चे का अपहरण, फिर जो हुआ..

Kanpur News: बच्चे का अपहरण करने वाले अपहरणकर्ताओं की नाकाबंदी के दौरान पुलिस से मुठभेड़ हो गयी।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-03-03 09:08 GMT

बहन की खुशी के लिए किया बच्चे का अपहरण (न्यूजट्रैक)

Knapur News: बच्चे का अपहरण करने वाले अपहरणकर्ताओं की नाकाबंदी के दौरान पुलिस से मुठभेड़ हो गयी। मुठभेड़ में दोनों अपहरणकर्ता गोली लगने के बाद घायल हो गये। पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा है। छोटू ने थाना फीलखाना में लिखित तहरीर दी कि मेरे पुत्र कार्तिक(2) को बस स्टैण्ड फूलबाग के पास खेलते समय दो अज्ञात मोटरसाइकिल सवार युवकों ने अपहरण कर लिया है। तहरीर के आधार पर थाना फीलखाना में मुकदमा पंजीकृत किया गया था। उन्नाव के सफीपुर निवासी छोटू राजपूत परिवार के साथ फूलबाग स्थित फल मंडी के पास रहते है। छोटू सहालग में वेट का काम करने के साथ ही सब्जी का ठेला भी लगाते है। बीते एक सप्ताह पहले छोटू का छोटे बेटे कार्तिक 2 का अपहरणकर्ताओं ने अपहरण कर लिया। एक बाइक में सवार में दो लोग मासूम का अपहरण करके ले गए थे।

खुलासे के लिए लगी टीम

घटना के खुलासे के लिए पुलिस आयुक्त कानपुर नगर के निर्देश में पुलिस उपायुक्त अपराध/मुख्यालय द्वारा थाना फीलखाना एवं सर्विलांस तथा स्वाट टीम सहित 4 टीम लगाई गई। मुखबिर ने सूचना दी कि थाना फीलखाना के क्षेत्रांन्तर्गत भगवतदास घाट के पास दो युवक बाइक से आ रहे है। तो पुलिस ने घेराबंदी की। जहां चारों तरफ पुलिस टीम को देख पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस टीम ने आत्मसुरक्षा मे फायरिंग कर दी। जिसमें दोनों युवकों के पैर में गोली लग गयी। जिनको उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया।

अपहरणकर्ताओं से हुई पूछताछ

दोनों अपहरणकर्ताओं से पूछताछ की गई तो अभियुक्त रज्जन द्वारा बताया गया कि मेरी बहन की शादी 2006 में हुई थी जिनके अभी तक कोई बच्चा नहीं हुआ था। जिसके कारण उनके ससुरालीजनों द्वारा मेरी बहन को ताना मारते थे। जिससे मेरी बहन तनाव में रहती थी। अपनी बहन के तनाव में होने के कारण मैने अपने मित्र पंकज गुप्ता को बताया तो हम दोनो द्वारा अपनी बहन के लिये बच्चे की काफी दिनो से तलाश की जा रही थी। मेरे द्वारा कई जगह रैकी की गई, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। 24 फरवरी को सेन्ट्रल रेलवे स्टेशन पर पर रैकी की गई, वहाँ भी कामयाबी नहीं मिली। तब हम दोनो फूलबाग सब्जी मण्डी बस स्टैण्ड के पास अपनी बाइक से एक बार रैकी करने के बाद दौबारा घूमकर देखा, तो बस स्टैण्ड के पास कई बच्चे खेल रहे थे। जिसमे एक छोटा बच्चा भी दिखा था। जिसके पास कोई बडा व्यक्ति नही था। उसको हम दोनो उठाकर अपनी बाइक से भाग गए।

हम दोनो व मेरी बहन नीतू उर्फ पुत्तन ने बच्चे को ले जाकर अपनी बडी बहन जिनके पास कोई बच्चा नहीं था। उनको यह कहकर दे दिया कि हम लोगो ने बच्चे को सीमा देवी जो फतेहपुर की रहने वाली से 4.5 लाख रू0 में खरीदा है। बहन को विश्वास दिलाने के लिये एक फर्जी शपथ पत्र सीमा देवी के नाम का बनाकर भी दिया था। अपनी बड़ी बहन से आधा पैसा ले चुके है। रज्जन पुत्र रामभजन बाबूपुरवा किदवई नगर कानपुर नगर उम्र 22 वर्ष, पंकज गुप्ता पुत्र विजय गुप्ता किदवई नगर कानपुर नगर उम्र 19 वर्ष, नीतू उर्फ पुत्तन पुत्री रामभजन बाबूपुरवा किदवई नगर कानपुर नगर उम्र करीब 24 जो पुलिस हिरासत में है। इसमें से दो का इलाज चल रहा है। जिसके बाद इनको जेल भेज दिया जायेगा।

Tags:    

Similar News