Kanpur News: गुजरात में सर्पदंश से मुसीबत में पड़ी जान, कानपुर के डॉक्टरों ने बचाया

Kanpur News: एक-एक अंग काम करना बंद कर दिया। आनन-फानन में दोस्त एंबुलेंस से लेकर उसे कानपुर पहुंचे। जहां डॉक्टर बीपी प्रियदर्शी ने उसकी जान बचाई।

Update: 2023-08-20 10:15 GMT
Kanpur News (photo: social media )

Kanpur News: कानपुर मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने सांप काटने से कोमा में पहुंचे युवक की जान बचा ली। युवक को सांप ने गुजरात में काटा था, गुजरात में डॉक्टरों ने कई इंजेक्शन देने के बाद भी पूरे शरीर में जहर फैल गया। एक-एक अंग काम करना बंद कर दिया। आनन-फानन में दोस्त एंबुलेंस से लेकर उसे कानपुर पहुंचे। जहां डॉक्टर बीपी प्रियदर्शी ने उसकी जान बचाई।

15 अगस्त को काटा था सांप ने

फतेहपुर निवासी सुनील गुजरात के राजकोट में प्राइवेट जॉब करते हैं। वह 15 अगस्त को अपने काम पर गए थे, तभी उन्हें सांप ने काट लिया। कुछ समय बाद वह जमीन पर गिर गए। दोस्तों ने उन्हें राजकोट जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया। डॉक्टरों ने एंटी वेनम वैक्सीन लगने के बाद भी सुनील की हालत बिगड़ती गई। दोस्त की हालत बिगड़ते देख दोस्तों ने क्रिटिकल केयर एंबुलेंस 55000 रुपये में बुक कराई और सीधे कानपुर मेडिकल कॉलेज पहुंचे।

26 घंटे समय में पहुंचे कानपुर

दोस्त ने बताया कि 1300 किलोमीटर का सफर 26 घंटे में तय कर हम लोग कानपुर पहुंचे थे। रास्ते में चलते वक्त सुनील की सांस वेंटीलेटर में तेज होती जा रही थी। यह देख हम लोग बहुत परेशान हो गए थे। 17 अगस्त की सुबह हम लोग कानपुर मेडिकल कॉलेज पहुंचे थे। डॉक्टरों ने तुरंत वेंटिलेटर पर रखकर सुनील का उपचार शुरू किया। कुछ समय बाद सुनील को होश आ गया है। अभी उसे आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है।

इतनी दूरी का सफर था खतरनाक

कानपुर मेडिकल कॉलेज के डॉ. बीपी प्रियदर्शी और एचओडी डॉ. एसपी गुप्ता ने सुनील का उपचार किया। बीपी प्रियदर्शी ने बताया कि सुनील को 10 स्नेक बाइट के इंजेक्शन लगाए गए थे। यह इंजेक्शन राजकोट में सिर्फ एक ही जगह लगाया गया था। शनिवार को उसके शरीर में हरकत होना शुरू हो गई है। इसके कारण अब उसे आईसीयू में रखा गया है। एंबुलेंस भले ही वेंटीलेटर युक्त हो लेकिन यह 26 घंटे का सफर काफी खतरनाक था।

Tags:    

Similar News