Kanpur News: शादी के बाद गहने लेकर लुटेरी दुल्हन फरार, पुलिस में शिकायत दर्ज

Kanpur News: कानपुर में लुटेरी दुल्हन का एक और मामला सामने आया है। लुटेरी दुल्हन ने एक लाख दस हजार सहित गहने की ठगी की है।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-05-01 10:53 GMT

लुटेरी दुल्हन और ठग पीड़ित। (Pic: Newstrack)

Kanpur News: कानपुर जिले में एक घटना ऐसी देखने को मिलीं जहां एक दुल्हन शादी करने के बाद जेवर लेकर फरार हो गई। काफी देर तक जब दुल्हन मंदिर प्रांगण नहीं पहुंची तो दुल्हन की तलाश की गई। शादी करने वाले ठगी के शिकार युवक ने आज डीसीपी ऑफिस में लुटेरी दुल्हन के खिलाफ़ शिकायत की।

झांसी निवासी युवक के साथ हुई ठगी

खलक सिंह पुत्र मनोहर सिंह ग्राम नेकेरा जिला झांसी का निवासी है। पीड़ित खलक के पास पलक मैरिज ब्यूरो कानपुर से फोन आया कि आप हमारी संस्था से विवाह रजिस्ट्रेशन करा लें और मेरे खाते में 2500 रूपए रजिस्ट्रेशन के लिए भेज दें। पीड़ित युवक को विश्वास दिलाने पर उनके खाते में 2500 रूपए भेज दिए। फिर समय समय पर पीड़ित के पास फोन आने लगा कि हमारे खाते में शादी विवाह के लिए पैसे डालो तभी तुम्हारी शादी होगी। क्योंकि शादी विवाह के लिए टेंट और कुछ लड़की पक्ष के लिए खरीददारी करनी है। यदि रूपए नहीं भेजोगे तो तुम्हारा रिश्ता कैंसिल कर देंगे।

एक लाख दस हजार और जेवर की ठगी

संस्था पर विश्वास कर समय समय पर कुल 1,10,000 रूपए भेज दिए। बीते 10 अप्रैल को बारह देवी मंदिर जूही में नेहा उर्फ प्रिया वर्मा नाम की युवती से परिचय होने के बाद मंदिर परिसर में दोनों लोग का विवाह हुआ। युवती से मंदिर में शादी करते समय सोने का मंगलसूत्र, झुमकी, पायल और नगद व वस्त्र दिए थे। उसके बाद युवती वाशरूम के बहाने सब कुछ लेकर फरार हो गई। काफी ढूंढने का प्रयास किया पर नहीं मिली। संस्था के सदस्यों ने पीड़ित के साथ अमानत में खयानत करते हुए साथ धोखाधड़ी की है।डीसीपी रविंद्र कुमार ने बताया कि एक शिकायत पत्र प्राप्त हुआ है। जिसमें पीड़ित युवक के साथ एक लाख दस हजार और जेवर की ठगी हुई है। जिसके लिए फोन नंबर के आधार पर सर्विलांस की टीम लगा दी गई। शादी के बहाने युवती जेवर और नगद लेकर फरार हो गई है। जल्द मामले का खुलासा किया जायेगा।

Tags:    

Similar News