Kanpur News: नमकीन फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का माल जलकर राख

Kanpur News: मालिक ने बताया कि शार्ट सर्किट से नमकीन फैक्ट्री में आग लगी थी। आग की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचा। लेकिन आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया था।इस आग से लाखों का नुकसान हुआ है।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-04-30 06:19 GMT

आग बुझाते दमकलकर्मी (Pic: Newstrack)

Kanpur News: गोविंद नगर थाना के दादा नगर स्थित एक नमकीन फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग ने धीरे धीरे फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। आग विकराल हो गई। आग की सूचना फायर बिग्रेड और पुलिस को दी गई। मौक़े पर पहुंच फायर बिग्रेड ने कुछ घंटो में आग पर काबू पाया। आग का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

नमकीन फैक्ट्री में लगी आग

गोविंदनगर क्षेत्र के अंतर्गत फ्रेंजी फूड प्रोडक्ट एफ 85 नमकीन की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। जिसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। सूचना पर एफएस फजलगंज और पनकी से तीन यूनिट अतिशीघ्र घटनास्थल पहुंची। भीषण आग को काबू करने के लिए फायर के जवान प्रयास करने लगे। लेकिन, भीषण ताप तथा जहरीले धुएं के कारण कुछ दिक्कत महसूस हुई। दमकलकर्मियों ने अथक परिश्रम कर आग को एक घण्टे में पूर्ण रूप से बुझा दिया गया। वहीं आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा हैं।

आग से लाखों का नुकसान

मालिक ने बताया कि शार्ट सर्किट से नमकीन फैक्ट्री में आग लगी थी। आग की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचा। लेकिन आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया था।इस आग से लाखों का नुकसान हुआ है। वहीं, फायर विभाग ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पा लिया है। इस आग से कोई जनहानि नहीं हुई है।

कानपुर में आग का तांडव जारी

बीते एक सप्ताह के अंदर कानपुर शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में कई जगह आग लग चुकी हैं। कहीं चिंगारी तो कहीं शार्ट सर्किट से आग लगने से लाखों का नुकसान हुआ है। आग से कहीं सैकड़ों बीघा फसल तो कहीं दुकान, फ्लैट जल गए हैं। वहीं, भीषण गर्मी के कारण वाहनों में आग लग जा रही है। कम संसाधनों के चलते फायर ब्रिगेड के जवान आग बुझाने में डटे हुए हैं।  

Tags:    

Similar News