Kanpur News: घर के बाहर सो रहे व्यापारी की हत्या, जांच में लगी पुलिस

Kanpur News: घिमऊ गांव निवासी श्रीराम तिवारी (30) घर पर छोटा सा बुक स्टॉल बनाएं हुए है। और घर से ही व्यापार करते थे। पिता की मौत कई साल पहले हो चुकी है।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-07-01 08:00 GMT

कानपुर में घर के बाहर सो रहे व्यापारी की हत्या (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: जिले के बिल्हौर थाना क्षेत्र के घिमऊ गांव में घर के बाहर सो रहे बुक स्टॉल विक्रेता की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। गेट खोल युवक को जगाने गई स्वजन शव देख भौचक रह गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। और जांच के लिए फारेंसिक टीम को बुलाया।

घर पर करता था व्यापार

घिमऊ गांव निवासी श्रीराम तिवारी (30) घर पर छोटा सा बुक स्टॉल बनाएं हुए है। और घर से ही व्यापार करते थे। पिता की मौत कई साल पहले हो चुकी है। परिवार में मां सुनीता देवी, भाभी और भाभी का बेटा साथ में रहता है। बड़े भाई गणेश तिवारी बिल्हौर तहसील में विधि व्यवसाय तो दूसरा बड़ा भाई सुखदेव एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है। स्वजन ने बताया कि देर रात खाना खाने के बाद श्रीराम तिवारी नए घर के बाहर बरामदे में चारपाई पर जाकर सो गए थे। आज सुबह मां उठी तो घर के बाहर सो रहे बेटे को जगाने पहुंची। तभी घटनास्थल पर बेटे का शव देख चीख पड़ी। चीख सुन कर परिवार के अन्य सदस्य सहित आस पास के पड़ोसी आ गए। सिर पर किसी नुकीली चीज से हमला किया गया था, जिससे खून बह रहा था।

घटना पर पहुंची पुलिस

सूचना पर थाना प्रभारी केशव तिवारी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। और पुलिस ने साक्ष्य जुटाने के लिए फॉरेंसिक टीम को बुलाया। जहां फोरेंसिक टीम जांच कर रहीं है। तो वहीं पुलिस परिवार के अन्य सदस्यों से पूछताछ कर रही है। पुलिस को परिजनों ने बताया कि श्री राम पांच साल से कापी किताब बेचने का व्यापार कर रहा था। और क्षेत्र से लेकर रसूलाबाद तक कापी किताबों की थोक का काम करता था।

बंद पड़े मिले सीसीटीवी कैमरे

घर में काफी किताबों का गोदाम बना रखा था। माल अधिक होने के कारण चोरी से बचने को सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए थे। जहां ये कैमरे चार दिन से बंद पड़े थे। वहीं पुलिस आस पास क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे देख रहीं है। और पड़ोसियों से भी पूछताछ कर रही हैं। बढ़ते व्यापार को देख किसी से दुश्मनी की जांच कर रही हैं।

नहीं सुनाई दी चीख

घर के बाहर सोते समय हत्या हो गई। और घर के अन्य सदस्यों को चीख भी नहीं सुनाई दी। नुकीले हथियार से वार कर मारने की बात सामने आ रही हैं। तो पहले ही हमले में उसने अपने को बचाने का प्रयास किया होगा। चीख भी निकली होगी। लेकिन उसकी चीख किसी को सुनाई नहीं दी।

क्या बोले सहायक पुलिस आयुक्त बिल्हौर अजय त्रिवेदी

सहायक पुलिस आयुक्त बिल्हौर अजय त्रिवेदी ने बताया कि आज थाना बिल्हौर में एक सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम घिमऊ में श्रीराम पुत्र स्व उमेश कुमार उम्र करीब 30 वर्ष अपने घर के बाहर चबूतरे पर सोते समय देर रात्रि अज्ञात व्यक्ति द्वारा सिर पर नुकीले धातु से वार कर हत्या कर दी गई है। सूचना प्राप्त होने पर एसीपी बिल्हौर स्थानीय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँचकर एवं फील्ड यूनिट को बुलाया गया, साक्ष्य संकलन कर आगे की कार्यवाही की जा रही हैं।

Tags:    

Similar News