चलती गाड़ी और मिल में आग लगने से फैली दहशत, दमकल कर्मियों ने पाया काबू

Kanpur News: महाराजपुर और रायपुरवा थाना क्षेत्र में आग का तांडव देखने को मिला। सूचना होते ही दोनों जगह दमकल विभाग के कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के साथ आग पर जल्द काबू पाया।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-06-17 11:53 GMT

कानपुर में चलती गाड़ी और मिल में आग लगने से फैली दहशत (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: जिले में जहां तापमान अधिक होने के कारण मौतों की संख्या बढ़ रही है। वहीं चलते वाहनों और तारों में हिट पड़ने से अग्निकांड में भी इजाफा हो रहा है। सोमवार को महाराजपुर थाना क्षेत्र और रायपुरवा थाना क्षेत्र में आग का तांडव देखने को मिला। सूचना होते ही दोनों जगह दमकल विभाग के कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के साथ आग पर जल्द काबू पाया। बताया जा रहा है कि आग से कोई जनहानि नहीं हुई है।

मालवाहक गाड़ी में लगी आग

फायर ब्रिगेड अधिकारी ने बताया कि सूचना मिनी कंट्रोल से प्राप्त हुई कि थाना महाराजपुर अन्तर्गत बच्चू बगिया हाथीपुर न्यू कानपुर जंक्शन रोड पर एक माल वाहक गाड़ी में आग लग गई है। जिस पर तत्काल फायर स्टेशन जाजमऊ से एक फायर यूनिट मय एफएसएसओ सहित घटनास्थल के लिए गए। घटनास्थल पर जाकर देखा तो पता चला कि वाहन मालिक रितेश कुमार व मंगली प्रसाद सैनी पता गोपालपुर साढ़ निवासी का लोडर है। एफएस यूनिट ने सूझबूझ से कार्य करते हुए आग को पूर्ण रूप से बुझा दिया। कोई जनहानि न होकर लोडर पूर्ण रूप से जल गया। रितेश कुमार ने बताया कि महाराजपुर से सांढ की तरफ़ जा रहे थे। तभी अचानक चलती गाड़ी में आग लग गई। पीछे से आ रहे वाहन चालकों ने शोर मचा गाड़ी में लगी आग की जानकारी दी। जहां गाड़ी रोक कूद कर अपनी जान बचाई।

कुर्सी कारखाने में लगी आग

थाना रायपुरवा के कृष्णा मिल कंपाउंड में भीषण आग की सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए सीएफओ कानपुर ने कुल सात यूनिट अतिशीघ्र घटनास्थल भेजी। जहां आग से निकल रहें धुंए और उच्च ताप में जवानों ने अथक प्रयास करते हुए,आग को पूर्ण रुप से बुझा दिया। जिसके बाद राहत की सांस ली। इस कंपाउंड में कुर्सी बनाने का कारखाना है और गोदाम भी बना हुआ था। जो आग से जलकर राख हो गया। ये एरिया भी पुरा संवेदनशील भी है। आस पास लोगों का निवास भी है। दमकल की गाड़िया कारखाने के चारों तरफ़ लगा आग को तत्काल प्रभाव से बुझा दिया गया।

Tags:    

Similar News