Kanpur News: स्टैंड संचालक की हत्या करने वालें से पुलिस की मुठभेड़, आरोपी घायल

Kanpur News: डीसीपी रविंद्र कुमार ने बताया कि घटना के बाद सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे गए थे। फुटेज में एक फोर व्हीलर गाड़ी का नम्बर मिला। जिसमें मोबाइल नंबर मिला। मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लेकर टीम लीड कर रहीं थी।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-07-05 17:38 GMT

Kanpur News (Pic: Newstrack)

Kanpur News: आज भोर सुबह नौबस्ता चौराहे पर स्टैंड संचालक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जहां आरोपी को पकड़ने के लिए डीसीपी द्वारा पुलिस की टीम गठित कर दी गई थी। फुटेज में मिले कार नंबर से मोबाइल नम्बर मिला। जहां लोकेशन के आधार पर दबिश देकर देर शाम हत्यारोपित को पकड़ लिया गया। वहीं आलाकत्ल बरामद के दौरान पुलिस की आरोपित से मुठभेड़ हो गई। पुलिस ने आत्मसुरक्षा में गोली चला दी और आरोपी के पैर में गोली मार घायल कर दिया।  

सुनसान स्थान पर छुपाया आलाकत्ल

डीसीपी रविंद्र कुमार द्वारा हत्यारोपित को पकड़ने के लिए थाना नौबस्ता और गुजैनी पुलिस की संयुक्त टीम लगाई गई थी। सीसीटीवी फुटेज को देख पुलिस आरोपित को पकड़ने में लग गई थी। फुटेज में मिला कार नंबर से मिले मोबाइल नंबर की लोकेशन लेकर पुलिस ने आरोपित की घेराबंदी कर ली। आरोपित को पकड़ घटना में प्रयुक्त हुए आलाकत्ल के बारे में पूछा। आरोपित पुलिस को सिमरा गांव के पास जंगलों में ले गया। आलाकत्ल निकालते ही आरोपित पुलिस कर्मी को धक्का देकर भागने लगा। पुलिस को पीछे आते देख फायर कर दिया। पुलिस ने बचाव में फायरिंग कर दी। जहां मुठभेड़ में आरोपित सौरभ सचान पुत्र भूप नारायण सचान घायल हो गया, जो ग्राम दहेली थाना रेऊना का रहने वाला हैं। पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल भेजा। उसकी स्थिति सामान्य है।

डीसीपी रविंद्र कुमार ने बताया कि घटना के बाद सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे गए थे। फुटेज में एक फोर व्हीलर गाड़ी का नम्बर मिला। जिसमें मोबाइल नंबर मिला। मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लेकर टीम लीड कर रहीं थी। पुलिस ने दबिश दी। उसको पकड़ लिया गया और पुछताछ की गई तो आरोपी ने घटना को कबूल किया। फिर उससे घटना में उपयुक्त आलाकत्ल के बारे में पूछा तो वह पुलिस को घुमाता रहा। जिस पर पुलिस ने कड़ाई के साथ पूछताछ की तो आरोपी एक सुनसान जगह ले गया और असलहा बरामद करने के लिए झुका तो उसके साथ भेजे गए दो पुलिस कर्मियों को धक्का देकर भागने लगा।

देर शाम बरसात और ऊबड़ खाबड़ जगह होने पर वह भाग नहीं सका। वहीं पीछे आ रहें पुलिस कर्मियों को आता देख आरोपित ने फायरिंग कर दी। पुलिस ने आत्मसुरक्षा में गोली चला दी। घायल होने के बाद आरोपित को कांशीराम भेजा गया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया मृतक और हम दोनों वैन चलाते थे। सवारी बैठाने को लेकर दो चार दिनों से विवाद हो रहा था। पहले भी विवाद हुआ था। आज सुबह मृतक हरि करण सिंह स्टूल पर बैठा था। गोली मार कर फरार हो गया था।

Tags:    

Similar News