लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस मुस्तैद, संवदेनशील क्षेत्रों में किया रूट मार्च

Kanpur: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कानपुर पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद हो गयी है। पुलिस ने संवदेनशील क्षेत्रों में रूट मार्च किया।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-04-03 10:36 GMT

कानपुर में लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस मुस्तैद (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कानपुर पुलिस पूर्ण रुप से तैयार हो गई है। सुबह से शाम तक मीटिंग और क्षेत्रों में पैदल गस्त कर रही है। वहीं जिला बदर अपराधियों पर नजर रखें हुए है। तो वहीं आज इसी प्रक्रिया में पुलिस ने फिर क्षेत्रों में केंद्रीय अर्धसैनिक बल के साथ पैदल गस्त किया।

केंद्रीय अर्धसैनिक बल के साथ किया रूट मार्च

कानून एवं शांति व्यवस्था के दृष्टिगत पुलिस उपायुक्त दक्षिण रवीन्द्र कुमार द्वारा थाना प्रभारी नौबस्ता, स्थानीय पुलिस बल व केन्द्रीय अर्धसैनिक बलों के साथ नौबस्ता क्षेत्र के संवेदनशील स्थानों पर पैदल गस्त व क्रिटिकल मतदान केन्द्रों का भ्रमण किया गया। हिस्ट्रीशीटरों की गतिविधियों तथा वर्तमान क्रिया कलापों की जानकारी की गयी।और थाना प्रभारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। वहीं आमजन को निर्भीक होकर मतदान के लिए प्रेरित किया गया। और इसके साथ सभी मतदाताओं को सुरक्षा का एहसास कराया।

13 मई को होना है मतदान

कानपुर में मतदान 13 मई को होना है। जिसको देख प्रशासन ने कमर कस ली है। वहीं कानपुर के बॉर्डर क्षेत्रों में चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है। जिसको देख बीते मंगलवार को चेकिंग अभियान चलाकर कानपुर शहर में लाखों रूपया पकड़ा गया था। जहां पकड़े गए रूपयों की पूछताछ करने पर सही जवाब न मिलने और कोई कागज़ न दिखा पाने पर रूपया कब्जे में लिया गया।

प्रत्याशियों के लिए जारी हो चुकी है गाइड लाइन

जिला अधिकारी ने प्रत्याशियों के लिए गाइड लाइन जारी कर दी है। वाहन से लेकर झंडे, स्टीकर, टोपी आदि चीजों पर गाइड लाइन जारी की गई है। तो वहीं वैन गाड़ी को लेकर भी आदेश हुए है और वहीं भीड़ भाड़ वाले इलाकों में प्रचार वाहन को ज्यादा देर खड़े होने की अनुमति नहीं है।

Tags:    

Similar News