Kanpur News: पुलिस मुठभेड़ में लुटेरा घायल, अस्पताल में चल रहा इलाज

Kanpur News: पुलिस ने सुल्तान के पास से पिस्टल, कारतूस और अन्य माल बरामद किया है। वहीं, पुलिस का कहना है कि इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।

Report :  Anup Pandey
Update:2024-06-25 11:41 IST

मुठभेड़ में बदमाश गिरफ्तार (Pic: Social Media)

Kanpur News: लोकसभा चुनाव के बाद पुलिस एक बार फिर ऐक्शन मोड में दिख रही है। जहां पुराने मामलों में वांछित चल रहे बदमाशों की अब खैर नहीं है। रविवार बीती रात को जहां पुलिस ने गौ तस्कर को मुठभेड़ में घायल किया था। वहीं, सोमवार देर रात पुलिस की लुटेरे से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में गोली लगने से लुटेरा घायल हो गया। पुलिस ने लुटेरे को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया है। 

पुलिस मुठभेड़ में लुटेरा घायल

जाजमऊ और चकेरी पुलिस की शातिर लुटेरे ( 25 हजार के इनामी) सुल्तान आलम से मुठभेड़ हो गई। शातिर सुल्तान ने अपने आप को घिरता देख पुलिस से बचने के लिए सीधे जाजमऊ एसओ पर फायर झोंक दिया। फोर्स ने मोर्चा संभालते हुए सुल्तान की घेराबंदी कर उसके पैर में गोली मारकर उसे हिरासत में लिया। पुलिस ने सुल्तान के पास से पिस्टल, कारतूस और अन्य माल बरामद किया है। वहीं, पुलिस का कहना है कि इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। पूछताछ कर अन्य घटनाओं की जानकारी की जायेगी।

लूट के दौरान CCTV में हुआ था कैद

लुटेरे सुल्तान आलम पर कुल 12 मुकदमे दर्ज हैं। सुल्तान पेशेवर लुटेरा। जेल से छूटने के बाद फिर से लूटपाट शुरू कर दी थी और पुलिस की नाक में दम कर रखा था।जाजमऊ, चकेरी और महाराजपुर में कई महिलाओं से चेन स्नेचिंग की वारदात को अंजाम दिया था। सीसीटीवी में कैद होने के चलते पुलिस ने सुल्तान की शिनाख्त की थी। जहां पुलिस इसको तलाश कर रही थी।

उन्नाव निवासी है सुल्तान

डीसीपी ईस्ट श्रवण कुमार सिंह ने जानकारी दी कि गंगाघाट उन्नाव निवासी सुल्तान बराबर लूट की घटनाओं को अंजाम देता आ रहा था। जहां चकेरी, जाजमऊ और महाराजपुर समेत पूर्वी क्षेत्र में वारदात कर चुका है। उसके खिलाफ थानों में लूट की एफआईआर दर्ज थी। लुटेरा कई मामलों में वह वांछित चल रहा था। कानपुर पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने शातिर लुटेरे सुल्तान पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था। वहीं, आलाधिकारी के आदेश के बाद इसको हिरासत में लेना था। जहां मुखबिर की सूचना पर इसको पकड़ा गया है। चकेरी और जाजमऊ थाने की पुलिस को मुखबिर से सूचना दी कि शेखपुर से आने वाली प्योंदी पुलिया के पास इसको देखा गया है। वहीं पुलिस ने घेराबंदी कर मोर्चा संभाल और मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली मारकर दबोच लिया।आज उसे कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजा जाएगा।

Tags:    

Similar News