SP Rally in Kanpur: ‘पूरे यूपी में सबसे ज्यादा जमीन बीजेपी के लोग खरीद रहे’, संविधान बचाओ रैली में बोले अखिलेश

SP Rally in Kanpur: रविवार 26 नवंबर को कानपुर देहात के माती में पूर्व सांसद राजाराम पाल द्वारा संविधान बचाओ, भागीदार पाओ पीडीए महारैली आयोजित की गई थी।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-11-27 05:14 GMT

Samajwadi Party chief Akhilesh Yadav  (photo: social media )

SP Rally in Kanpur: समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग समाजवादियों पर आरोप लगाते हैं लेकिन मैं दावे के साथ कह रहा हूं कि आज अगर पूरे प्रदेश में भू माफिया कोई है तो वो भारतीय जनता पार्टी के नेता हैं। उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा जमीनें कोई खरीद रहा है तो भारतीय जनता पार्टी के लोग हैं।

सपा नेता ने कानपुर के एक मामले का जिक्र करते हुए कहा कि यहीं पर एक बीजेपी नेता ने किसान से 6 करोड़ रुपए का चेक देकर जमीन लिखवा ली फिर किसान से कहा कि चेक में कुछ गड़बड़ी है वापस कर दो, उस चेक को वापस लिया और फाड़ दिया। आज भी उसका परिवार, उसकी दोनों बेटियां अधिकारियों के चक्कर काट रही हैं।

दरअसल, रविवार 26 नवंबर को कानपुर देहात के माती में पूर्व सांसद राजाराम पाल द्वारा संविधान बचाओ, भागीदार पाओ पीडीए महारैली आयोजित की गई थी। जिसे नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने भी संबोधित किया। सपा प्रमुख ने अपने भाषण में राज्य की योगी सरकार और केंद्री की मोदी सरकार को निशाने पर रखा।

14 में आए हैं, उन्हें 24 में वापस भेज देंगे

अखिलेश यादव ने इस महारैली में अपने कार्यकर्ताओं को संकल्प दिलाया कि आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान उन्हें किसी प्रकार के लालच में नहीं पड़ना है। उन्होंने कहा कि आज किसानों को न बिजली मिल रही है और न खाद। महंगाई बढ़ी है और बेरोजगार सड़कों पर घूम रहे हैं। बीजेपी ने जनता को छला है। इन्होंने वोट मांगने के समय चना, गेहूं, नमक, तेल देने का लालच दिया और फिर उसे देना बंद कर दिया। सपा नेता ने कार्यकर्ताओं से संकल्प दिलाया कि जो 14 में आए हैं उन्हें 24 में वापस भेज देंगे।

पीडीए की ताकत का एहसास कराना है – अखिलेश

पूर्व मुख्यमंत्री ने एकबार फिर अपने नए सियासी समीकरण पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) का जिक्र करते हुए कहा कि जो लोग इसके खिलाफ हैं, हमें उन्हें इसकी ताकत का एहसास कराना है। पीडीए की लड़ाई अब महज नारे तक सीमित नहीं है, यह लड़ाई और आगे बढ़ेगी। इसके बाद उन्होंने कहा कि जिसकी जितनी आबादी है, उसको उतना अधिकार और सम्मान मिलना चाहिए। इसके लिए जातिगत जनगणना होना चाहिए।

नोटबंदी को लेकर बीजेपी पर बोला हमला

अखिलेश यादव ने नोटबंदी के फैसले को लेकर भी भारतीय जनता पार्टी को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, बताओ यह कैसी सरकार है जिसने 2000 रुपए छापे और 2000 रुपए बंद कर दिए। याद कीजिए इन्होंने रुपए बंद किए थे और कहा था भ्रष्टाचार नहीं होगा आतंकवाद खत्म हो जाएगा। क्या बताओ भ्रष्टाचार खत्म हो गया? लूट खत्म हो गई? सबसे ज्यादा कोई लूट रहा है तो बीजेपी के लोग लूट रहे हैं।


Tags:    

Similar News