Kanpur News: सीएसए के सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्र से की रैगिंग, चाकू से किया हमला, छात्र घायल

Kanpur News: एडीसीपी आरती सिंह ने बताया कि सीएसए छात्र ने नवाबगंज थाने में तहरीर दी है। जिसमें 323,504,506 धारा आईपीसी में मुकदमा दर्ज़ किया गया हैं। वहीं सीएसए के रजिस्ट्रार भी जांच कर रहे है।

Report :  Anup Pandey
Update: 2023-11-30 11:05 GMT

Kanpur News (Pic:Newstrack) 

Kanpur News: कानपुर शहर में चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के सीनियर छात्रों पर जूनियर छात्र से हॉस्टल में रैगिंग करने का मामला सामने आया है। एक जूनियर छात्र ने विरोध किया। जिस पर एक सीनियर ने लात घूसों से पीटने के बाद चाकू से हमला बोल दिया। खून निकलता देख सीनियर छात्र घबरा गए और मौके से भाग निकला। घायल छात्र ने विश्वविद्यालय प्रबंधन से शिकायत करने के बाद नवाबगंज थाने में शिकायत दी है।

पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

एडीसीपी आरती सिंह ने बताया कि सीएसए छात्र ने नवाबगंज थाने में तहरीर दी है। जिसमें 323,504,506 धारा आईपीसी में मुकदमा दर्ज़ किया गया हैं। वहीं सीएसए के रजिस्ट्रार भी जांच कर रहे है। फिलहाल रैगिंग की बात सामने आई है। विश्वविद्यालय के रजिस्टार ने रैगिंग के लिए टीम का गठन किया है। रैगिंग की बात सही होती है तो धारा बढ़ाई जायेगी। बीएससी (ऑनर्स) एग्रीकल्चर के प्रथम सेमेस्टर के छात्र परिसर में स्थित तिलक हॉस्टल में रहता है। 27 नवंबर की रात वह अपने कमरे के बाहर मोबाइल पर घर पर बात कर रहा था।

रिपोर्ट के आधार पर होगी कार्रवाई - डीएसडब्ल्यू

इस दौरान 7वें सेमेस्टर के दो छात्र हॉस्टल की बालकनी में आ रैगिंग करने लगे। छात्र विरोध करते हुए कमरे में जानें लगा तो दोनों मारपीट पर आमादा हो गए। दोनों ने प्रथम सेमेस्टर के छात्र को लात घूसों से पीट दूसरे छात्र ने जेब से चाकू निकाल वार कर दिया। छात्र लहूलुहान हो गिर पड़ा। विश्वविद्यालय के डीएसडब्ल्यू डॉ. पीके उपाध्याय ने बताया कि मामले की जानकारी में प्रथम दृष्टया मामला दो छात्रों के आपस में कहासुनी का है। रैगिंग के आरोप में टीम जिसमें तीन सदस्य शामिल है। यह कमेटी एक हफ्ते के अंदर रैगिंग की रिपोर्ट सौंपेगी। उसी आधार पर छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News