Kanpur News: सीवरेज की लाइन डालने के विवाद में पथराव व फायरिंग, एक की मौत, चार जख्मी

Kanpur News: पटेल नगर की कच्ची बस्ती में आज दोपहर सीवरेज की पाइप लाइन डालने के विवाद में पड़ोसियों के बीच मारपीट व पथराव हो गया। जिसमे ई-रिक्शा चालक की मौत हो गई।

Update: 2023-07-10 11:32 GMT
मृतक युवक की फाइल फोटो : Photo- Newstrackk

Kanpur News: पटेल नगर की कच्ची बस्ती में आज दोपहर सीवरेज की पाइप लाइन डालने के विवाद में पड़ोसियों के बीच मारपीट व पथराव हो गया। इसी बीच काम का विरोध कर रहे पड़ोसी ने लाइसेंसी बंदूक से फायर झोंक दिया, जिससे सड़क से जा रहे ई-रिक्शा चालक की मौत हो गई। वहीं घटना में चार लोग घायल हो गए। पुलिस घायलों और मृतक के शव को लेकर कांशीराम अस्पताल पहुंची। पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगा परिजन हंगामा करने लगे।

शौचालय का पाइप डालना बना विवाद की वजह

पटेल नगर कच्ची बस्ती निवासी प्रदीप सोनी के अनुसार वह अपने शौचालय की पाइप लाइन सड़क के चैंबर से जुड़वाना चाहते हैं। लेकिन पड़ोस में रहने वाले शिव सागर शुक्ला इसका विरोध करीब डेढ़ साल से कर रहे हैं। इस विवाद के कारण प्रदीप ने पुलिस से भी कई बार शिकायत भी कि लेकिन पुलिस उन्हें हमेशा टरकाती रही। प्रदीप ने बताया कि आज वह क्षेत्रीय पार्षद नरोत्तम कुमार से बात करने के बाद पाइप लाइन डलवाने का काम कराने लगे। इलाके के अदनान और मुजीबुर्रहमान सड़क खुदाई कर रहे थे। तभी शिव सागर बाहर निकले और गाली-गलौज करते हुए पत्थर चलाने लगे। एक पत्थर प्रदीप के सिर पर लग गया। पत्थर लगने के बाद प्रदीप और शिव सागर में मारपीट होने लगी। शोर सुन प्रदीप की बहन खुशबू बीचबचाव करने पहुंची तो शिव सागर ने उसकी भी पिटाई कर दी।

दोनों पक्षों में विवाद के बाद चली गोली

दोनों पक्षां में पथराव होने के बाद शिव सागर अपने घर से लाइसेंसी बंदूक निकाल लाया और फायर झोंक दिया। विवाद के बीच रास्ते से गुजर रहे ई-रिक्शा चालक संदीप विश्वकर्मा के गोली लग गई। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मृतक समेत घायल प्रदीप, अदनान, मुजीबुर्रहमान और खुशबू को लेकर कांशीराम अस्पताल पहुंची, अस्पताल में मृतक के परिजन व प्रदीप के घरवालों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा करना शुरू कर दिया।

एसीपी से हुई धक्कामुक्की व हाथापाई

घटना की सूचना पर एसीपी चकेरी अमरनाथ यादव पहुंचे। जहां परिजनों को समझाते समय से एसीपी से परिजन बहस व हाथापाई पर उतर आए। बवाल के बढ़ने व पुलिस से धक्कामुक्की की सूचना पर डीसीपी पूर्वी शिवाजी समेत कई थानों के फोर्स पहुंच गई। पुलिस अभी भी परिजनों को समझाकर शांत कराने के प्रयास में जुटी है।

थाना दिवस में आया था यह मामला

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह मामला थाना दिवस के दिन आठ तारीख को आया था। इसमें एक तारीख दी गई थी, इससे पहले ही दोनों पक्ष लड़ गए हैं। जिसमें गोली चली है, गोली से एक की मौत, दो घायल बताए जा रहे है। तहरीर के मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी, अभी पुलिस परिजनों को समझाने में लगी हैं।

Tags:    

Similar News