चोरी के आरोप पर किशोर ने फांसी लगा दी जान, परिजनों ने पुलिस प्रताड़ना का लगाया आरोप

Kanpur News: महाराजपुर थाना क्षेत्र में पुलिस द्वारा किशोर पर मोबाइल चोरी का झूठा आरोप लगाने पर किशोर ने खेत में फांसी लगा कर जान दे दी।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-06-13 11:24 GMT

कानपुर में चोरी के आरोप में किशोर ने फांसी लगा दी जान (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: जिले के महाराजपुर थाना क्षेत्र में पुलिस द्वारा किशोर पर मोबाइल चोरी का झूठा आरोप लगाने पर किशोर ने खेत में फांसी लगा कर जान दे दी। किशोर के परिजनों का कहना है कि आरोप लगा कर उसको प्रताड़ित किया गया था। जिससे आहत होकर यह कदम उठाया है।

पेड़ के सहारे फांसी लगा दी जान

महाराजपुर गोरिया गांव के रहने वाले राजेंद्र पाल का बेटा शिवा पाल (14) ने गांव के बाहर नीम के पेड़ में फांसी लगा खुदकुशी कर ली। शव को लटका देख ग्रामीणों ने मृतक शिवा के परिजनों को सूचना दी। जहां सूचना होते ही महाराजपुर पुलिस भी पहुंच गई। परिजनों द्धारा पुलिस पर आरोप लगाए जानें पर एसीपी कैंट भी पहुंच गए। और घटना की जांच पड़ताल में जुट गए। एसीपी कैंट मोसिन खान ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। परिजनों द्धारा जो आरोप लगाए जा रहे है। उसके संबंध में जांच की जा रही है। घटना से संम्बधित साक्ष्य एकत्रित किए गए है। परिजनों की तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में जो दोषी पाया जाएगा। उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मोबाइल चोरी का आरोप

पिता राजेंद्र ने बताया कि बीते दिनों पड़ोसी गांव निवासी अमरनाथ का मोबाइल चोरी हो गया था। उनका परिवार मेरे बेटे शिवा पर चोरी का आरोप लग रहा था। बीते दिन बेटे को मोबाइल को लेकर अमरनाथ ने अपने साथियों के साथ मारा पीटा भी था।जहां पुलिस शिकायत होने पर बुधवार को कुलगांव पुलिस पूछताछ के लिए शिवा को अपने साथ चौकी ले गई थी। पिता का आरोप है कि पूछताछ के दौरान शिवा को प्रताड़ित किया गया। और अपशब्द कहे जाने के वह आहत में था और उससे कहा गया था कि कल तक मोबाइल नहीं मिला तो कानूनी कार्रवाई करेंगे। फिर मृतक शिवा आहत होकर वापस आ गया। जहां देर रात तक शांत सा रहा और जेल जाने के डर से बिना किसी को बताए खेत में जाकर फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। ग्रामीणों के देखने पर घटना की जानकारी हुई। जहां पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस शव को कब्जे में लेकर कानूनी कार्रवाई कर रही है। वहीं पुलिस मामले की जांच भी कर रही है।

Tags:    

Similar News