Kanpur News: आवारा जानवरों का आतंक, सांड ने वृद्ध को पटका, हालत गंभीर

Kanpur News: पिता अमर सिंह बेटे अजीत की दुकान पर गए थे और दुकान के पास खड़े थे। इसी बीच अस्पताल के दूसरी तरफ खड़े सांड ने अचानक से आ जमीन पर पटक दिया और मारने की कोशिश करने लगा।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-02-15 11:38 GMT

Kanpur News (Pic:Newstrack)

Kanpur News: कानपुर शहर में आवारा जानवरों के आतंक से लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। कहीं सांड के हमले से किसी की मौत हो रही है तो कहीं कुत्तों के झुंड बच्चों को अपना शिकार बना रहे है। बिधनू इलाके बीते कुछ महीनों से सांड का आतंक जारी है और जिम्मेदार कुम्भकरण की नींद सोये हुए है। आपको बता दे, बिधनू निवासी अजीत सिंह की चाय की दुकान सीएचसी गेट के पास है। पिता अमर सिंह रोज की तरह आज भी बेटे अजीत की दुकान पर गए थे और दुकान के पास खड़े थे। बेटा  दुकान के अंदर था। इसी बीच अस्पताल के दूसरी तरफ खड़े सांड ने अचानक से आ जमीन पर पटक दिया और मारने की कोशिश करने लगा। वहां मौजूद लोगों ने सांड को किसी तरह से भगाया। सांड के हमले से वृद्ध के चेहरे व सीने में गंभीर चोट आयी है। जिनका इलाज बिधनू सीएचसी में हो रहा है।

कैटल कैचिंग वाहन बना शो पीस

ग्रामीण क्षेत्र में अन्न मवेशियों से किसान परेशान है। सरकार इन मवेशियों के लिए गौशाला की व्यवस्था करवाए है। लेकिन अधिकारी कुछ नहीं कर रहे है। अन्ना मवेशियों की समस्या को देखते हुए सरकार ने तकरीबन 20 लाख रूपये की लागत से तैयार कैटल कैचिंग वाहन को बिधनू ब्लॉक को दिया है। ग्रामीणों ने बताया कि बिधनू थाना परिसर के आस-पास काले सांड का आतंक कई महिनों से है। एक वृद्ध की जान के साथ-साथ दूसरे वृद्ध की बैक बोन में फैक्चर हो गया था। अधिकारियों से शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नही हो रही है।

बीते दिन कुत्तों के झुंड ने बच्चें पर किया था हमला  

बर्रा क्षेत्र में बीते दिन मन्दिर जा रहे बच्चें को कुत्तों के झुंडो ने दौड़ा लिया। और बच्चा गिर गया, बच्चें के गिर जानें के बाद कुत्तों ने उसके कई जगह काट लिया। और किसी तरह बच्चा फिर उठ कर भागा और गाड़ी में छिप गया। शोर होने पर लोग निकल आए और कुत्तों को वहां से भगाया।

पनकी में हो चुकी है मौत

पनकी थाना क्षेत्र में एक परिवार के मुताबिक प्रखर अपनी स्कूटी पर दो दोस्तों के साथ घर से जा रहा था। रास्ते में दो सांड़ लड़ रहे थे। तभी उनमें से एक सांड स्कूटी से जा टकराया और उसी दौरान प्रखर सड़क पर गिर गया। सूचना मिलते ही प्रखर को लेकर अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इन आवारा जानवरों की लड़ाई में घर का इकलौता चिराग बुझ गया था। वहीं बर्रा में दो सांडो की लड़ाई में एक 15 वर्षीय बच्चें की जान चली गई थी।

Tags:    

Similar News