पार्षद ने घी का दीया जला अधिशाषी अभियंता की उतारी आरती, दक्षिणा में दिए 101 रुपए

Kanpur News: जूही वार्ड 14 में लगातार गंदे पानी की समस्या से अजिज आकर बुधवार को पार्षद शालू कनौजिया अधिशासी अभियंता जलकर जोन 3 के ऑफिस पहुंचीं।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-07-10 10:58 GMT

पार्षद ने घी का दीया जला अधिशाषी अभियंता की उतारी आरती (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: जिले के जूही वार्ड 14 में लगातार गंदे पानी की समस्या से अजिज आकर बुधवार को पार्षद शालू कनौजिया अधिशासी अभियंता जलकर जोन 3 के ऑफिस पहुंचीं। उन्होंने वहां जाकर देसी घी का दीया जलाकर आरती कर भोग में गुड़ चढ़ाया। इसके बाद आरती कर ₹101 दक्षिणा देकर समस्या के निराकरण की मांग की।

पार्षद ने बताई समस्या

पार्षद शालू कनौजिया ने बताया कि जूही गढ़ा ,राखी मंडी, संत रविदास नगर और नया पूर्वा में महीनों से गंदे पानी की सप्लाई हो रही है।और जिसकी वजह से यहां के लोग दूषित पेयजल पीने को मजबूर है और पूजा अर्चना करने में भी इसी गंदे पानी का प्रयोग कर रहे हैं। कहीं-कहीं मेट्रो ने लाइन ट्रांसफर के नाम पर तमाम जगह सीवर और पानी की लाइन क्षतिग्रस्त कर दी है और जल कल की भी पुरानी लाइनों के लीकेज नहीं ठीक किया जा रहे हैं। जिसकी वजह से संपूर्ण एरिया में दूषित जलापूर्ति हो रही है।

सफेद हाथी बना खड़ा पंपिंग स्टेशन

बारह देवी जोनल पंपिंग स्टेशन सफेद हाथी बना खड़ा है। जो 25 सालों में अभी तक नहीं चालू हो पाया है। ओ ब्लॉक सब्जी मंडी में पूर्व पार्षद सुनील कनौजिया ने केडीए से जल कल और नगर निगम को जो धनराशि दिलाई थी। इस धनराशि से जल कल ने दो साल पहले ओ ब्लॉक सब्जी मंडी में ट्यूबवेल लगाया था। किंतु वह ट्यूबवेल आज तक चालू नहीं हो पाया। अभी भी यदि जल कल के अधिकारी नहीं सुधरेंगे,तो अभी तो भगवान गणेश मान के इनकी देसी घी, गुड़ से पूजा अर्चना वंदना करके 101 रूपये की दक्षिणा देकर समस्याओं के निदान की मांग की है। पार्षद को आरती करता देख अधिशासी अभियंता आर के सिंह कुर्सी छोड़ भाग खड़े हुए।

समस्या नहीं सुनी तो अधिकारियों का बनेगा मंदिर

पार्षद शालू कनौजिया ने बताया कि यदि समस्या का निस्तारण नहीं किया तो जलकल के अधिकारियों का मंदिर बनाकर दक्षिण की जनता से इनकी पूजा अर्चना कर समस्याओं से निजात दिलाने का काम करूंगी। इसकी शिकायत महापौर से भी कहूंगी।

Tags:    

Similar News