Kanpur News: सब्जी व्यापारी के घर 17 लाख की चोरी, थाने से थोड़ी दूर पर हुई वारदात

Kanpur News: थाने से चंद दूरी पर ही सब्जी व्यापारी के घर चोरी हो गई। साथ ही उसके पड़ोसी के घर भी चोरी हुई। चोरी में 17 लाख का नुकसान हुआ है।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-05-25 09:38 GMT

बिखरे सामान की जांच करती पुलिस। (Pic: Newstrack)

Kanpur News: बिधनू कस्बा में देर रात अज्ञात चोरों ने सब्जी व्यापारी के घर को अपना निशाना बनाया। चोरों ने धावा बोल घर के बक्सों से लाखों की नगदी समेत लाखों के जेवर चोरी कर फरार हो गए। मंडी जाने के लिए ज़ब परिवार उठा तो आँगन का दरवाजा अंदर से बंद था। दरवाजा खोलने के बाद घर के अंदर पहुंचते ही कमरों में रखे तीन बक्से गायब और समान बिखरा पड़ा था। साथ ही जीने का दरवाजा खुला था। जानकारी देते हुए पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर फारेंसिक टीम व डॉग स्कवयाड टीम को बुला साक्ष्य जुटाकर अज्ञात चोरों की तलाश में जुट गई।

थाने से तीन सौ मीटर दूरी पर हुई चोरी

बिधनू थाने से मात्र तीन सौ मीटर दूर शराब ठेके वाली गली में सब्जी व्यापारी किशोरी लाल साहू रहते हैं। किशोरी लाल ने बताया कि दोनों बेटे रामनरेश व सुशील क्षेत्र में लगने वाली बजारों में सब्जी की दुकान के साथ ही घर पर मिठाई के डिब्बे बनाने का काम भी करते हैं। बड़ा बेटा रामनरेश लखनऊ आँख की दवा लेने गया था। वहीं पत्नी हिमांशी मायके पर थी। घर पर वो उनकी पत्नी सत्यवती व छोटा बेटा सुशील था। देर रात खाना खाने के बाद घर के बाहर आकर लेट गए। बेटा व पत्नी घर के अंदर आँगन में लेटे थे। देर रात लाइट जाने पर माँ बेटा आगे वाले कमरे में लेट गए। वहीं बगल में खाली प्लाट से अज्ञात चोर घर की छत के रास्ते जीने का दरवाजा खुला होने के कारण घर के अंदर दाखिल हुए। कमरे का दरवाजा अंदर से बंद करने के बाद कमरे में रखे तीन बक्से जिनमें कैश व ज्वेलरी थी। उसे छत पर लेकर पहुंच गए। एक बक्सा जिसमें मंदिर की सजावट का समान था। उसे वहीं छोड़ दिया और दो बक्से लेकर घर से दो सौ मीटर दूर स्थित सरकारी विद्यालय के बगीचे में पहुंचे और दोनों बक्सों का ताला तोड़ते हुए दो लाख सत्तर हजार रूपये व किशोरीलाल की पत्नी सत्यवती बहु हिमांशी व बेटी राधा के तकरीबन 13 लाख क़ीमत के सोने -चांदी के आभूषण साफ करते हुए फरार हो गए। 

पुलिस को दी सूचना

किशोरी लाल व उनका बेटा सुशील सुबह सब्जी मंडी जाने के लिए उठे तो देखा की आँगन की तरफ जाने वाला दरवाजा दूसरी तरफ से बंद है। ये देख उसने घर के आगे बनी बाउंड्री के सहारे छत पर पहुंचा तो देखा की एक बक्सा खुला पड़ा है। आनन -फानन में घर के अंदर पहुंचा और दरवाजा खोलते हुए कमरों में जाकर देखा तो समान बिखरा पड़ा था। घर में चोरी की खबर पीड़ित परिवार ने पुलिस को दी। मौक़े पर पहुंची पुलिस ने डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया। जहां कुछ साक्ष्य एकत्र किए हैं। चोरो के जूतों के निशान भी मिले हैं।

पड़ोसी के घर भी चोरी

किशोरी लाल के घर पुलिस पहुंची वैसे ही रामसिंह भी पत्नी को लेकर मौके पर पहुंच गया और कहा कि चोरों ने उसके घर में रखे 35 हजार रूपये व एक मोबाइल फोन को चोरी किया है। परिवार सहित कमरे में सो रहे थे और 35 हजार रुपया बाहर के कमरे में बनी अलमारी में रखे कपड़ो के नीचे रखे थे। चोर दीवाल फांद कर घर के अंदर पहुंचे थे। फिलहाल रामसिंह के घर हुई चोरी में पुलिस द्वारा की गयी प्रथमदृष्टया जांच में संदिग्धता पाई गयी है। फिलहाल पुलिस द्वारा किशोरीलाल व रामसिंह से तहरीर लेते हुए जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

Tags:    

Similar News