Kanpur: एक्सयूवी कार सवार चोरों ने उड़ाईं बकरियां, CCTV में कैद हुई वारदात

Kanpur: घाटमपुर थाना क्षेत्र में एक मामला ऐसा आया कि जहां चोर डीसीएम लोडर से नहीं लग्जरी कार से बकरी चोरी कर ले गए। घटना की जानकारी पीड़ित को सुबह हुई तो पुलिस को जानकारी दी।

Report :  Anup Pandey
Update:2024-06-10 16:09 IST

कानपुर में एक्सयूवी कार सवार चोरों ने उड़ाईं बकरियां (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: जिले के घाटमपुर थाना क्षेत्र में एक मामला ऐसा आया कि जहां चोर डीसीएम लोडर से नहीं लग्जरी कार से बकरी चोरी कर ले गए। घटना की जानकारी पीड़ित को सुबह हुई तो पुलिस को जानकारी दी। जहां पीड़ित ने चोरी के सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को दिए। वहीं पुलिस छानबीन कर मुक़दमा लिखने की बात कर रही हैं।

व्यापार के उद्देश्य से बीस साल से बनाएं हुए डेरी

राकेश कुमार साहू जो आवास विकास पनकी में निवास करते है और घाटमपुर के तिलसड़ा ग्राम में करीब 250 मवेशी पाल कर डेरी का व्यापार कर रहे है। राकेश कुमार साहू ने बताया कि कानपुर से घाटमपुर बराबर आना जाना रहता है। बीते दिनों बेटी भी घाटमपुर गई हुई थी। जहां मवेशियों में बकरियों की संख्या कम होने पर हमको जानकारी दी। जिस पर मैं घाटमपुर डेरी पहुंचा और देखा कि चोर ताला तोड़कर बकरियां चोरी कर ले गए है। डेरी परिसर में लगे 16 सीसीटीवी कैमरे देखे। जिसमें एक कैमरे में चोर कैद हो गए है। जहां गिनती करने पर बकरियों की संख्या कम दिखी।

11वें कैमरे में घटना हुई कैद

11वें कैमरे में देखा तो चोर लग्जरी कार से आए हुए थे। और आठ और नौ की मध्य रात्रि में 21 बकरियां चोरी कर ले जा रहे है। वहीं बीती रात फिर बकरियां चोरी करने के लिए कार सवार लोडर भी साथ लाए थे। लेकिन बीते दिन चोरी को देख घर के कुछ लोग डेरी पर ही रात्रि में जग रहे थे। जहां चोरों को सामने कुछ लोगों को खड़े देख आहट हो गई। जिससे वह कार और लोडर सहित वापस हो गए। पीड़ित राकेश कुमार साहू का कहना है। कि ढाई लाख रुपए की कीमत की बकरियां लग्जरी कार सवार चोरी कर ले गए है। बीस साल से डेयरी फार्म खुला हुआ है। वहीं पीड़ित ने घाटमपुर थाने में शिकायत भी की है। वहीं पुलिस पीड़ित की तहरीर पर जांच कर मुकदमा लिखने की बात कह रहीं है।

जनवरी माह में भेड़े हो चुकी है चोरी, नहीं हुआ खुलासा

घाटमपुर क्षेत्र के नागेलिनपुर में एक शीपमैन के यहां करीब 200 से ज्यादा भेड़ पली थी। बीते जनवरी माह में चोरों ने बाड़े का कुंडा आसानी से खोल पली भेड़ों से करीब 40 भेड़ चोरी कर एक गाड़ी में लाद कर ले गए थे। सुबह भोर मेन गेट का कुंडा बाहर से फंसा होने पर पड़ोसियों ने जानकारी शीप मेन को दी थी। जहां उसने अपनी भेड़ों की गिनती की। जिस पर करीब 40 भेड़ कम निकली थी। शीपमेन ने चोरी की जानकारी पुलिस को दी। मुकदमा दर्ज होने के बाद अभी तक खुलासा नहीं हुआ है।

Tags:    

Similar News