Kannauj News: पुलिस चौकी के अंदर बंद कर तीन लोगों को बेरहमी से पीटा‚ एसपी ने लिया संज्ञान‚ दरोगा सहित दो अन्य निलंबित

Kannauj News: एसपी ने मामले का संज्ञान लेते हुए तत्काल औसेर चौकी इंचार्ज सहित दो अन्य पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया। जिसके बाद पूरे मामले की की जांच सीओ छिबरामऊ को सौंप दी है।

Update:2023-08-16 14:14 IST
Kanpur News (photo: social media )

Kannauj News: कन्नौज जिले की औसेर पुलिस चौकी में तीन युवकों को अंदर बंद कर पुलिस ने तीनों की बेरहमी से पिटाई की। जिससे तीनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गये। तीनों घायलों को परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया। इसकी शिकायत परिजनों ने एसपी से की। एसपी ने मामले का संज्ञान लेते हुए तत्काल औसेर चौकी इंचार्ज सहित दो अन्य पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया। जिसके बाद पूरे मामले की की जांच सीओ छिबरामऊ को सौंप दी है।

आपको बताते चलें कि जिले के ठठिया थाना क्षेत्र अंतर्गत औसेर क्षेत्र के रहने वाले मैनू खान, विवेक कुमार उर्फ चंदन और मिथुन को पुलिस घर जबरदस्ती उठाकर पुलिस चौकी ले आई। जहां चौकी इंचार्ज विनय कुमार ने तीनों युवकों को चौकी में एक कमरे के अंदर बन्द कर दिया और फिर मुंह में कपड़ा ठूंस कर तीनों की बेहरमी से पिटाई कर दी। पुलिस की पिटाई से तीनों बुरी तरह घायल हो गए। इस बात की जानकारी होते ही परिजन चौकी पहुंच गए। परिजनों का हंगामा देखकर चौकी पुलिस ने तीनों युवकों को गंभीर हालत में छोड़ दिया। घायल अवस्था में परिजनों ने तीनों युवकों को अस्पताल में भर्ती कराया जहां उनका इलाज जारी है।

पुलिस ने चोरी की घटना जबरदस्ती कबूल करने का मारपीट कर बनाया दबाव

पुलिस की मारपीट से घायल युवकों ने बताया कि गांव में किसी व्यक्ति का लहसुन चोरी हो गया था। इस बात को लेकर चोरी के शक में हम तीनों को चौकी इंचार्ज ने घर से पकड़वा लिया और फिर चौकी के अंदर एक कमरे में बंद कर दिया। जिसके बाद चोरी की घटना को जबरदस्ती कबूलवाने लगे जब हम लोगों ने मना किया कि हमको इस विषय में कोई जानकारी नही है ताे हम लोगों का मुंह बंद कर पिटाई करने लगे। पिटाई से हम लोग बेहोश तक हो गये। जिसके बाद परिजनों ने आकर हम लोगों को छोड़ने के लिए कहा तो रूपये मांगने लगे। जिससे परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। तब जाकर हम लोगों को छोड़ दिया।

पुलिस ने चोरी के शक में तीनों को लिया था हिरासत में

औसेर पुलिस चौकी प्रभारी विनय कुमार की मानें तो औसेर गांव के रहने वाले रामू ठाकुर के घर के बाहर से लहसुन चोरी हो गया था। इस बात की तहरीर रामू ठाकुर ने चौकी पुलिस को दी थी। जिसमें गांव ही रहने वाले मैनू खान, विवेक और मिथुन पर लहसुन चोरी करने का शक जताया गया था। तहरीर के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीनों को हिरासत में लिया और उनसे पूछताछ शुरू की।

एसपी ने दरोगा सहित तीन पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

इस पूरे प्रकरण की जानकारी हाेने पर पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने सीओ तिर्वा शिव प्रताप को मौके पर जांच के लिए भेजा जिसके बाद सीओ द्वारा भेजी गई जांच रिपोर्ट में युवकों की बेहरमी से पिटाई किए जाने पर एसपी ने मामले में कार्रवाई की। इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने औसेर चौकी इंचार्ज विनय कुमार सहित सिपाही विपिन कुमार व मुल्तान को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। जिसके बाद मामले की अग्रिम जांच पुलिस क्षेत्राधिकारी छिबरामऊ सौंप की दी गई है।

Tags:    

Similar News