Kanpur News: चरस तस्करी में पकड़े गए अब्दुल कलाम व एक अन्य साथी, अभियुक्त बोले-इस काम में मिलती थी सारी सुविधाएं

Kanpur News: थाना ग्वालटोली पुलिस टीम ने तस्करी कर लाई जा रही 15 किलो 150 ग्राम अवैध चरस बरामद की है। जिसमें पूर्वी चम्पारण बिहार के दो अभियुक्त गिरफ्तार किए गए।

Report :  Anup Pandey
Update: 2023-10-18 16:15 GMT

चरस तस्करी में पूर्वी चम्पारण बिहार के दो अभियुक्त,15 किलो 150 ग्राम अवैध चरस बरामद: Photo-Newstrack

Kanpur News: थाना ग्वालटोली पुलिस टीम ने तस्करी कर लाई जा रही 15 किलो 150 ग्राम अवैध चरस बरामद की है। जिसमें पूर्वी चम्पारण बिहार के दो अभियुक्त गिरफ्तार किए गए। उत्तर प्रदेश के कई शहरों में चरस की ऊंचे दामों में सप्लाई करने में मोटी रकम मिलती थी। बस सरकारी विभाग की तरह अन्य खर्चे भी दिए जाते थे।

मादक तस्करी के विरुद्ध अभियान

पुलिस आयुक्त व संयुक्त पुलिस आयुक्त कानपुर नगर के आदेश पर मादक तस्करी के विरुद्ध अभियान में पुलिस उपायुक्त सेन्ट्रल व अपर पुलिस उपायुक्त सेन्ट्रल एवं सहायक पुलिस आयुक्त कर्नलगंज के निर्देश में थानाध्यक्ष ग्वालटोली पुलिस को मुखबिर की सूचना मिली कि बिहार के तस्करों द्वारा चरस की भारी खेप रक्सौल, पूर्वी चम्पारण से दो व्यक्तियों के द्वारा कानपुर भेजी गई है। जिसकी डिलवरी पावर हाउस के पीछे गंगा नदी के किनारे की जायेगी।

मुखबिर की सूचना पर थाना ग्वालटोली पुलिस द्वारा भैरव घाट चैराहा के पास पावर हाउस के पीछे गंगा किनारे पहला अभियुक्त विक्रान्त पटेल पुत्र स्व. सुदर्शन पटेल निवासी वार्ड नं 4 ग्राम गम्हरिया पोस्ट हरदिया थाना रक्सौल पूर्वी चम्पारण बिहार उम्र 24 वर्ष दूसरा अभियुक्त अब्दुल कलाम हवारी पुत्र सिराजुल निवासी इस्लामपुर तालाब के पास झोपड़पट्टी गाधी नगर थाना रक्सौल पूर्वी चम्पारण बिहार उम्र 22 वर्ष को पुलिस ने चारों तरफ से घेर लिया।

15 किलो 150 ग्राम नाजायज चरस बरामद-

पुलिस ने उनके कब्जे से कुल 15 किलो 150 ग्राम नाजायज चरस बरामद कर दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ करने पर बताया कि हम लोग यह चरस रक्सौल पूर्वी चम्पारण बिहार से बबलू नामक व्यक्ति से लाकर उ0प्र0 के कानपुर, लखनऊ, इटावा, गोरखपुर आदि बड़े शहरों के स्थानीय लोगो को ऊँचे दामों में चरस को बेचते है।

सरकारी विभाग की तरह मिलता है खर्चा

आरोपियों ने बताया कि इस काम में हम लोगों को 20,000 से 30,000-रुपये मिलता है तथा सरकारी विभागों की तरह किराया भाड़ा और खाने पीने का खर्च अलग से मिलता है।उक्त सम्बंध में थाना एनडीपीएस एक्ट में पंजीकृत कर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

कानपुर पुलिस कमिश्नरेट की सेंट्रल जोन पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। डीसीपी सेंट्रल प्रमोद कुमार ने प्रेसवार्ता करते हुए बताया कि ग्वालटोली पुलिस ने एनडीपीएस और मादक पदार्थ के चलाए जा रहे अभियान के क्रम में दो शातिर चरस तस्कर विक्रांत पटेल और अब्दुल कलाम को गिरफ्तार कर लिया है।दोनों ही लोग बिहार के रहने वाले हैं जिनके पास से 15 किलो से ज्यादा चरस जिसकी कीमत 60-70 लाख रुपए है। डीसीपी ने गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को ईनाम देने की घोषणा भी की है।

Tags:    

Similar News