Kanpur News: एक तलाक ऐसा भी, पत्नी को आईब्रो बनवाना पड़ा भारी, सऊदी अरब से पति ने दिया तीन तलाक

Kanpur News: तुमने आईब्रो क्यों बनवाई… तुम्हे पता है मुझे यह सब पसंद नहीं है। आज के बाद मुझसे तुम्हारा कोई नाता नहीं…तलाक… तलाक… तलाक… ।

Report :  Anup Pandey
Update: 2023-11-01 11:54 GMT

 Kanpur Teen Talaq News

Kanpur Teen Talaq News मोदी व योगी सरकार ने भले ही तीन तलाक़ पर पाबंदी के लिए क़ानून और एक्शन की व्यवस्था की हो पर इस कुप्रथा पर लगाम लगती हुई दिख नहीं रही है। सऊदी अरब में रहने वाले युवक ने अपनी पत्नी को सिर्फ इतनी सी बात पर तलाक दे दिया कि उसने अपनी आईब्रो बनवा ली थी। घटना से आहत पत्नी ने पति को लाख मनाने की कोशिश की। लेकिन उसका दिल नहीं पसीजा और बात करना बंद कर दिया। तलाक देने के बाद ससुरालीजनों ने विवाहिता को घर से निकाल दिया। पीड़िता ने मामले की शिकायत पुलिस कमिश्नर से की।

घटना कुली बाजार निवासी गुलसबा के साथ घटी

तुमने आईब्रो क्यों बनवाई… तुम्हे पता है मुझे यह सब पसंद नहीं है। आज के बाद मुझसे तुम्हारा कोई नाता नहीं…तलाक… तलाक… तलाक… । यह घटना कुली बाजार निवासी गुलसबा के साथ घटी। शादी के बाद आईब्रो बनवाने से नाराज पति ने सऊदी अरब से पत्नी को तीन तलाक दे दिया। गुलसबा ने बताया कि उसकी शादी वर्ष 2022 में प्रयागराज निवासी मो. सालिम से हुई थी। शादी के तीन माह बाद मो. सालिम काम के सिलसिले में सऊदी अरब चले गए। बताया कि हमारी बात रोज होती थी।फिर एक दिन वीडियो कॉल के दौरान मो. सालिम की नजर उनकी आईब्रो पर पड़ी। आईब्रो बनवाने पर आक्रोशित मो. सालिम का गुलसबा से विवाद हो गया। जिसके बाद सालिम ने वीडियो कॉल काट दिया।फिर ऑडियो कॉल पर गुलसबा को बात न मानने पर तीन तलाक दे दिया।

गुलसबा ने आरोप लगाया कि तीन तलाक देने के बाद ससुरालीजनों ने उसे घर से बाहर निकाल दिया। जिसके बाद से वह मायके में रह रहीं है। गुलसबा ने ससुरालीजनों की शिकायत बादशाहीनाका थाने में की। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद गुलसबा ने पुलिस कमिश्नर आरके स्वर्णकार से मामले की शिकायत की। जिस पर पति समेत 5 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज़ हुई।

पति समेत 5 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज़

आईब्रो बनवाने पर सऊदी अरब से तलाक देने के आरोपी पति के खिलाफ बादशाही नाका पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। कुली बाजार निवासी गुलसबा ने पुलिस से शिकायत की थी कि बीती चार अक्टूबर को पति से वीडियो कॉल के दौरान आइब्रो बनवाने से नाराज पति ने उसे तीन तलाक दे दिया था। पीड़िता का आरोप है कि प्रयागराज के फूलपुर निवासी पति मो. सालिम, सास मुजफ्फरी, ननद रुखसार और देवर सैफ और साकिब दहेज के लिये परेशान करते थे। पति के सऊदी अरब जाने के बाद ससुरालीजनों ने उसे परेशान किया, जिस पर उसने बादशाही नाका थाने में तहरीर दी थी। थाना प्रभारी सुभाष चंद्र ने बताया पीड़िता की तहरीर पर पति, सास, ननद और दो देवर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गयी है। मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

Tags:    

Similar News