Kanpur: संदिग्ध हालात में युवक की मौत, पत्नी ने ननद व उसके प्रेमी पर लगाया हत्या का आरोप

Kanpur: सेन पश्चिम पारा थानाक्षेत्र के एक गॉव निवासी महिला ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया की उसका पति घर के पास ही ठेला लगाता था और वो खुद एक सीमेंट ईट फैक्ट्री में मजदूरी करती करके अपने बेटे व बेटी के साथ किसी तरह जीवन यापन करती है।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-05-30 07:43 GMT

कानपुर में संदिग्धावस्था में छत से गिरकर युवक की मौत (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: जिले के सेनथाना क्षेत्र अंतर्गत संदिग्ध हालात में छत से गिरकर युवक गंभीर रूप से घायल हो गया था। पड़ोसी द्वारा डायल 112 पर पुलिस को सूचना करने के साथ ही 108 एम्बुलेंस को भी घटना की सूचना दी गयी थी। जिस पर मौके पर पहुंची पीआरवी पुलिस व एम्बुलेंस ने घायल को बिधनू सीएचसी पहुंचाया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे हैलेट रेफर कर दिया गया था। जहां पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पंचायत नामा भरते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

उधर पोस्टमार्टम के बाद शव लेकर ज़ब परिजन घर आये तो मृतका की पत्नी ने सेन थाने में ननद व उसके प्रेमी समेत सास के खिलाफ छत से फेंकने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। पुलिस द्वारा मुकदमा न लिखे जाने के साथ ही किसी की गिरफ्तारी न होने से आक्रोशित होकर बवाल काटा। उधर पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर पत्नी व ससुराल पक्ष के लोगों को समझाकर शव को अंतिम संस्कार के लिए भेजकर पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाही की बात कही गयी है।

अवैध संबंधों का विरोध करने पर हुई हत्या

सेन पश्चिम पारा थानाक्षेत्र के एक गॉव निवासी महिला ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया की उसका पति घर के पास ही ठेला लगाता था और वो खुद एक सीमेंट ईट फैक्ट्री में मजदूरी करती करके अपने बेटे व बेटी के साथ किसी तरह जीवन यापन करती है। महिला ने बताया कि उसकी ननद जिसकी शादी हो चुकी है। लेकिन वो यही मायके में मेरे सास ससुर के साथ रहती है। आरोप लगाते हुए बताया कि ननद का गॉव के ही चालक से अवैध सम्बन्ध है और उसका घर आना जाना भी रहता है।

मंगलवार को इसी बात को लेकर पति व सास ननद में कहासुनी हो रही थी। जो पूरा दिन चली। ज़ब शाम को वो काम से घर लौटी तब भी घर में लड़ाई जारी थी। जिसके चलते वो बच्चों व पति के साथ छत पर चली गयी और ससुर भी वहां छत पर लेटे थे। इसी बीच तकरीबन 11.30 पर उसके पति को ननद व उसके प्रेमी ने छत से नीचे फेंक दिया और ज़ब वो उन्हें बचाने के लिए आगे बढ़ी तो ननद ने उसे धक्का देकर गिरा दिया और जीने का दरवाजा अंदर से बंद करते हुए प्रेमी के साथ नीचे चली आयी।

बीस मिनट बाद खोला दरवाजा

महिला ने बताया कि पति छत से नीचे गिरने के बाद चीख रहे थे और ननद जीने का दरवाजा नहीं खोल रही थी। ज़ब बीस मिनट गुजर गए और उसका प्रेमी बाइक लेकर वहां से नौ दो ग्यारह हो गया। तब कही जाकर जीने का दरवाजा खोला गया और ज़ब वो नीचे भागकर आयी तो उसने पड़ोसी की सहायता से डायल 112 पर पुलिस को सूचना दी गयी जिस पर मौके पर पहुंची पुलिस ने एम्बुलेंस की सहायता से घायल को बिधनू सीएचसी पहुंचाया जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद उसे हैलेट रिफर कर दिया गया जहां इलाज के दौरान तड़के सुबह उसकी मौत हो गयी।

घर के बाहर शव रख लगाई न्याय की गुहार

मृतका की पत्नी व मायके पक्ष के लोगों ने शव को घर के बाहर रखते हुए तहरीर में नामजद लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए शव का अंतिम संस्कार न करने की जिद पर अड़े रहे उधर सूचना पर पहुंचे सेन पश्चिम पारा थानाप्रभारी राकेश सिंह ने किसी तरह समझा बुझाकर शव को अंतिम संस्कार के लिये भिजवाने के साथ ही मृतका की माँ व बहन को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। वहीं थाना प्रभारी ने बताया की मृतक की पत्नी द्वारा तहरीर लेकर जांच पड़ताल की जा रही है इसके साथ पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थित स्पष्ट हो पायेगी।

Tags:    

Similar News