Kanpur News: कानपुर जेल से महाराजगंज शिफ्ट हुए इरफान सोलंकी, प्रशासनिक कारणों से लिया गया निर्णय

Kanpur News: सपा विधायक इरफान सोलंकी को महाराजगंज जेल में शिफ्ट किया जा रहा है है। जेल प्रशासन ने इस संबंध में 13 दिसंबर को शासन को पत्र लिखा था।

Written By :  Avanish Kumar
Update: 2022-12-20 14:29 GMT

इरफान सोलंकी। (Social Media)

Kanpur News: सपा विधायक इरफान सोलंकी की जेल बदली गई है। यूपी सरकार के विशेष सचिव ने पत्र जारी कर उन्हें महाराजगंज जेल में शिफ्ट करने को कहा है। इरफान प्रशासनिक कारणों के मद्देनजर दूसरी जेल भेजे जा रहे हैं। जेल प्रशासन ने इस संबंध में 13 दिसंबर को शासन को पत्र लिखा था।

इन मामलों में जेल में बंद हैं सपा विधायक इरफान सोलंकी

कानपुर में आगजनी और फर्जी आधार कार्ड से हवाई यात्रा करने के मामलों में जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं और शासन की तरफ से जारी निर्देश में अब समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान को गैर जनपद जेल भेजने की तैयारी की जा रही है और जल्द ही कड़ी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी को गैर जनपद की जेल में शिफ्ट कर दिया जाएगा।

इरफान को महाराजगंज जेल में रहना होगा

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जेल में इरफान सोलंकी से मुलाकात की थी। जिसके ठीक बाद शासन ने सपा विधायक को गैर जनपद भेजने का फैसला कर लिया है और अब इरफान को कानपुर जेल से 450 किलोमीटर दूर महाराजगंज जेल में शिफ्ट किया जाएगा। जिसको लेकर मंगलवार को विशेष सचिव ने डीजी कारागार को निर्देश जारी किया है। आदेश जारी होने के बाद सपा विधायक को शिफ्ट करने के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। कहा जा रहा है कि 13 दिसंबर को जिला कारागार कानपुर प्रशासन ने विशेष सचिव को जेल बदलने के लिए पत्र भेजा था।

क्या था मामला

कानपुर की सीसामऊ सीट से सपा विधायक सोलंकी आठ नवंबर को नजीर फातिमा नामक एक महिला के घर में आगजनी करने के मामले में इस वक्त कानपुर जेल में बंद हैं। सपा विधायक से जुड़े मामलों में अब तक उन्हें मिलाकर 11 आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।

  

Tags:    

Similar News