विकास दुबे कांड: अब हुआ सनसनीखेज खुलासा, पुलिस के उड़े होश

उमाशंकर ने पुलिस के सामने खुलासा किया है कि दो जुलाई को शाम चार बजे विकास दुबे ने गोपाल सैनी और प्रभात मिश्रा को घर भेजा और उसकी लाइसेंसी बंदूक मांगी थी। इसके बाद दोनों लाइसेंसी बंदूक लेकर आ गए थे। 

Update: 2020-11-04 13:20 GMT
उमाशंकर यादव ने पुलिस रिमांड में बताया है कि विकास दुबे ने अपने साथियों को पुलिसकर्मियों को सीधे गोली मारने के लिए कहा था।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के बिकरू में पुलिसकर्मियों की हत्या मामले में आए दिन नए-नए खुलासे होते रहते हैं। अब इस मामले एक और बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस एनकाउंटर में मारे गए दुर्दांत अपराधी विकास दुबे के साथ उमाशंकर कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। उमाशंकर ने ये खुलासे पुलिस रिमांड के दौरान की है। अब इस खुलासे के बाद पुलिस अधिकारियों के होश उड़ गए हैं।

उमाशंकर यादव ने पुलिस रिमांड में बताया है कि विकास दुबे ने अपने साथियों को पुलिसकर्मियों को सीधे गोली मारने के लिए कहा था। उसने हवाई फायरिंग के लिए नहीं कहा था। इस दिल दहला देने वाली घटना को अंजाम देने के लिए विकास दुबे ने अपने शूटरों को बंदूक, राइफल और सेमी आटोमैटिक राइफल महैया कराई थीं। इसके साथ उसने अपराधियों तमंचे भी दिए थे।

एसपी ग्रामीण ने जानकारी दी कि सुज्जा निवादा गांव रहने वाले उमाशंकर यादव ने कोर्ट में सरेंडर किया था। इसके बाद कोर्ट ने मंगलवार सुबह आठ से शाम चार बजे तक की पुलिस रिमांड की मजूर की थी। चौबेपुर पुलिस उमाशंकर को माती जेल से लेकर गई थी। इससे पहले पुलिस उमाशंकर को उसके घर लेकर गई थी। घर के पास बालू के ढेर से पुलिस को 315 बोर का तमंचा, दो कारतूस और एक खोखा मिला।

ये भी पढ़ें...एयर इंडिया को धमकी: एयरपोर्ट पर बढ़ाई गई सुरक्षा, दो उड़ानों को खतरा

मंगा ली थी लाइसेंसी बंदूक

उमाशंकर ने पुलिस के सामने खुलासा किया है कि दो जुलाई को शाम चार बजे विकास दुबे ने गोपाल सैनी और प्रभात मिश्रा को घर भेजा और उसकी लाइसेंसी बंदूक मांगी थी। इसके बाद दोनों लाइसेंसी बंदूक लेकर आ गए थे। रात आठ बजे ही वह विकास के घर पहुंच गया। बिकरु में पहले से ही कई लोग मौजूद थे। विकास ने उसे भी तमंचा और बहुत सारे कारतूस दिए।

ये भी पढ़ें...बच्चा गिरा 200 फुट नीचे: सबकी हालत हुई खराब, तेजी से बचाव कार्य जारी

पुलिस के सामने से भाग गया था उमाशंकर

उमाशंकर ने पुलिस रिमांड ने यह भी बताया हैआधा घंटे तक गोलीबारी हुई। इसके बाद विकास दुबे ने सभी को भाग जाने के लिए कहा था। उसने सभी अपराधियों को कहा था सब संपर्क में रहेंगे और अपने-अपने ठिकानों पर चल जाएंगे। इसके बाद वह दूध के पीपे और साइकिल लेकर पुलिस के सामने से ही भाग गया।

ये भी पढ़ें...खत्म चीन-पाक का खेल: अतंरिक्ष से नजर रखेगा भारत, ISRO लॉन्च करेगा ये सैटेलाइट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News