Kasganj News: मकान का लेंटर गिरने से 12 वर्षीय बच्चे की मौत, तीन घायल

Kasganj News: घटना के बाद प्रशासन ने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच पड़ताल की। किशोर के शव को पुलिस ने भेजा पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

Report :  Ajay Chauhan
Update: 2024-07-27 06:50 GMT

निर्माणाधीन छत गिरने से हुआ हादसा। (Pic: Newstrack)

Kasganj News: सहावर तहसील क्षेत्र के चांडी गांव में निर्माणाधीन मकान का लेंटर अचानक से गिर गया। लेंटर के मलबे मैं दबने से एक 12 वर्षीय किशोर की मौत हो गई। जबकि तीन लोगों के मलबे में दब कर घायल घायल होने की सूचना मिली है। सूचना पर पहुंची पुलिस और राजस्व की टीम ने घायलों को उपचार के लिए सीएचसी सहावर पर भर्ती कराया है। पुलिस ने किशोर रेशू के शव को पंचनामा भरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। घटना को लेकर किशोर के परिजनों में कहर मच गया है।

12 वर्षीय बच्चे की मौत

प्रशासन के अनुसार घटना शुक्रवार की रात को घटित हुई है। सहावर तहसील के ग्राम चांडी के रहने वाले लाल सिंह के मकान का लेंटर पड़ रहा था। शाम को तेज हवा के बीच बारिश से निर्माणाधीन लेंटर अचानक भरभरा कर गिर पड़ा। मलबे में दब कर रेशू पुत्र राजेश उम्र 12 वर्ष लगभग की मौत हो गई। वहीं लाल सिंह, राजेश और विकास घायल हो गए। ग्रामीणों ने मलबा हटाकर दबे लोगों को बाहर निकाला और उपचार के लिए सहावर स्थित सीएचसी पर भर्ती कराया। तहसील सहावर की उपजिलाधिकारी कोमल सिंह स्वयं राजस्व टीम के साथ प्रभावित परिवार से मिली।

प्रशासन करेगा मदद

उपजिलाधिकारी ने आपदा सहायता के तहत जो भी नियमानुसार मदद सम्भव हो सकती है उसकी जानकारी पीड़ित परिवार को दी। उन्होंने मीडिया को बताया कि लालसिंह नामक व्यक्ति के नवनिर्मित भवन पर लेंटर पड़ा था जो बारिश और तेज़ हवा के कारण गिर गया। उसके मलबे में राजेश के 12 वर्षीय बेटे का दुःखद निधन हो गया। वहीं भवन स्वामी लालसिंह के साथ दो अन्य लोग घायल हो गए हैं। जिन्हें इलाज के लिए सी एच सी सहावर पर भर्ती कराया दिया गया है। उनकी स्थिति अभी खतरे से बाहर बताई गई है। मृतक रेशू के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। शासन के निर्देशानुसार जो भी मदद पीड़ित परिवार को संभव मिल सकती है उसकी कार्यवाही जारी कर दी गई है।  

Tags:    

Similar News