Kasganj News : साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश, शिव परिवार की मूर्ति को तोड़ मंदिर में फोड़े अंडे

Kasganj News : श्री ठाकुर जी महाराज के राधा कृष्ण मंदिर में शिव पार्वती के परिवार सहित नंदी बाबा की मूर्ति को अराजकतत्वों द्वारा खंडित कर दिया गया है।

Report :  Ajay Chauhan
Update: 2024-07-17 11:16 GMT

Kasganj News : उत्तर प्रदेश के कासगंज में एक बार फिर सांप्रदायिक उन्माद फैलाने के लिए मूर्तियों को तोड़ा गया है। जनपद के कस्बा अमांपुर स्थिति श्री ठाकुर जी महाराज के राधा कृष्ण मंदिर में शिव पार्वती के परिवार सहित नंदी बाबा की मूर्ति को अराजकतत्वों द्वारा खंडित कर दिया गया है। वहीं, इस धार्मिक स्थल पर मूर्तियों को तोड़ने के बाद उसी स्थान पर अंडे फोड़कर माहौल को दूषित करने की अशोभनीय वारदात को अंजाम देकर साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश की गई है। 

मंदिर परिसर में हुए इस अशोभनीय कृत्य की सूचना स्थानीय नागरिकों को जब मिली तो बड़ी संख्या में भक्त वहां एकत्रित हो गए। घटना की सूचना स्थानीय विधायक हरिओम वर्मा को दी गई। स्थानीय भाजपा विधायक ने मंदिर परिसर पहुंच कर जनता से धैर्य बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि इस घटना को करने वालों के खिलाफ कानूनी तरीके से कार्यवाही की जाएगी। साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए पर्दे के पीछे जिन शरारती तत्वों के मंसूबे हैं, उनकी भी उच्च स्तरीय जांच कराने के बाद पहचान की जाएगी और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी, जिससे जनपद में अमन चैन का माहौल बना रहे।

2014 में मंदिर का हुआ था पुनर्निमाण

बता दें कि श्री ठाकुर जी महाराज विराजमान मंदिर का पुनर्निर्माण वर्ष 2014 में रामकरण यादव के द्वारा कराया गया था। घटना के बाद से नगर के हिंदूवादी संगठनों में भारी रोष है। मंदिर के पुजारी रामकृष्ण उपाध्याय ने कहा कि यह मंदिर लोगों की आस्था का केंद्र है। श्रावण मास आने के कारण भोलेनाथ की मूर्ति पर लोग अनुष्ठान कर अपनी मन्नत मांगते हैं। ऐसे समय जब दो धर्मों के विशेष कार्यक्रम आयोजित हो रहे हों, साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने के लिए किसी शरारती तत्व द्वारा ये घटना कराई गई है। घटना के बाद से थाना अमांपुर पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गई है।

बता दें कि इस समय अल्पसंख्यक बन्धुओं के धार्मिक आयोजन ताजिये के जुलूस निकल रहे हैं। समूचे प्रदेश में ताजिये के जुलूस निकाल कर समुदाय विशेष के लोग हज़रत हुसैन की याद में मातमपुर्सी कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News