Kasganj News: 50 घंटे के बाद मिले तीन और किशोरों के शव, दो शव कल हुए थे बरामद

Kasganj News: आज यानि शनिवार को लगभग 50 घण्टों की मशक्कत के बाद तीन शव और बरामद हुए हैं, जिनकी पहचान मुजाहिद, सलमान और आसिफ के रूप में की गई है।

Report :  Ajay Chauhan
Update: 2024-04-13 07:19 GMT

हजारा नहर से शव बरामद (Newstrack)

Kasganj News: कासगंज जनपद में ईद के मौके पर आठ दोस्त पिकनिक मनाने नदरई क्षेत्र स्थित हज़ारा नहर के झाल के पुल के पास आये थे, सभी ने पहले फोटोग्राफी की, उसके बाद नहाने के लिए हज़ारा नहर में उतर गए। काफी देर तक नहाने के दौरान उनका एक मित्र वीडियो भी बनाता रहा, तभी अचानक तीन दोस्त डूबने लगे। जिनको बचाने में एक दोस्त के साथ एक अन्य युवक भी पानी मे कूद गया। किसी तरह चार दोस्त पानी के बाहर निकलने में सफल रहे। परन्तु पांच लोग नहर के गहरे जल में डूब गए।  खबर मिलते ही जिला प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे।

शुक्रवार को दो शव बरामद हुए थे, जिनकी पहचान अभिषेक और जाहिद के रूप में की गई थी। आज यानि शनिवार को लगभग 50 घण्टों की मशक्कत के बाद तीन शव और बरामद हुए हैं, जिनकी पहचान मुजाहिद, सलमान और आसिफ के रूप में की गई है। रेस्क्यू टीमों ने सभी पांच बच्चों के शव वरामद कर लिए है। बचाव और खोजबीन में एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और पीएसी की फ्लड यूनिट के जवान अपने यन्त्र लेकर लगातार पानी मे स्टीमर से खोजबीन कर रहे थे। मृतकों के शव बाहर आते ही उनके परिजनों मैं कोहराम मच गया। तीनों शवों को पंचनामा भरवाकर पोस्टमार्टम के लिए पुलिस ने जिला पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया है। ईद के दिन हुए इस दर्दनाक हादसे के कारण बड़ी संख्या मे ग्रामीण नहर के किनारे मौजूद हैं, बाकी के तीन बच्चो के जीवित होने की आशा अब काफी कम मानी जा रही थी।

50 घन्टे तक चला रेस्क्यू आपरेशन

घटना स्थल पर पहुंचे विधायक सदर देवेंद्र सिंह राजपूत और एटा लोकसभा क्षेत्र के सांसद राजवीर सिंह राजू ने पीड़ित परिवार को ढाढ़स बढ़ाते हुए हर सम्भव मदद करने करने के लिए कहा है। 

Tags:    

Similar News