Digital Attendance: डिजिटल हाजिरी के विरोध में 150 शिक्षकों का इस्तीफा, अधिकारियों को दी चेतावनी

Kasganj News: कासगंज में अफसर तानाशाही तरीके से शिक्षकों की डिजिटल हाजिरी लगवा रहे हैं। इससे शिक्षक संघ नाराज होकर लगभग 150 शिक्षको ने सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया।

Report :  Ajay Chauhan
Update: 2024-07-13 16:47 GMT

 Kasganj News (Pic: Newstrack)

Kasganj News: यूपी के कासगंज में अफसर तानाशाही तरीके से शिक्षकों की डिजिटल हाजिरी लगवा रहे हैं। इससे शिक्षक संघ नाराज होकर लगभग 150 शिक्षको ने सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया। शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष देवेंद्र यादव ने अधिकारियो को चेतावनी दी कि अफसर तानाशाही न दिखाए, ऐसा ही चलता रहा तो हम अधिकारियों का घेराव करेंगे। दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए थे कि सभी शिक्षक डिजिटल हाजिरी लगाएं। इसके बाद पूरे यूपी में शिक्षक सरकार के आदेश का विरोध करने लगे। इसके बाद अधिकारी शिक्षकों को समझाने में लगे थे कि डिजिटल हाजिरी लगाएं।

शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर जताया विरोध 

कासगंज जनपद में शिक्षकों ने अपने स्कूलों में बाजू पर काली पट्टी बांधकर विरोध प्रकट किया। खंड शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र ने कल स्कूल में जाकर शिक्षकों को धमकाया और कहा कि डिजिटल हाजिरी लगाएं। शिक्षक ने इसका विरोध किया। उसके बाद शिक्षकों ने शिक्षक संघ को एक पत्र लिखा कि अधिकारी धमका रहे हैं और जबरदस्ती डिजिटल हाजिरी लगवा रहे हैं। दूसरे दिन यानी कि आज खंड शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र स्कूल में पहुंचे और शिक्षक को धमकाने लगे। जैसे ही शिक्षक ने वीडियो बनाने की कोशिश की वैसे ही खंड शिक्षा अधिकारी स्कूल से भाग निकले, जिसके बाद कासगंज का शिक्षक संघ विरोध में आ गया।

तानाशाह तरीके से डिजिटल हाजिरी लगवा रहे हैं अफसर - देवेंद्र यादव

शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कहा कि कल व्हाट्सएप ग्रुप पर एक पत्र वायरल हो रहा था। शिक्षक सुरजीत सिंह ने पत्र में लिखा कि कासगंज के खंड शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र सिंह स्कूल में आकर तानाशाह तरीके से डिजिटल हाजिरी लगवा रहे हैं जो कि गलत है। शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष ने चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसा ही अधिकारी का रवैया रहा तो हम अधिकारियों का घेराव करेंगे। अधिकारियों के तानाशाही रवैया से अब तक लगभग 150 शिक्षकों ने संकूल सामूहिक इस्तीफा दे दिया है।

Tags:    

Similar News