Kasganj News: मस्जिदों व ईदगाहों में अदा की नमाज, अमन चैन और खुशहाली के लिए मांगी दुआ

Kasganj News: कासगंज की पुरानी ईदगाह पर भारी मात्रा में पुलिस बल के साथ पीएसी को क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में तैनात किया गया था। नमाज़ अदा करने के बाद सभी ने एक दूसरे को ईद-उल-अज़हा की गले मिलकर मुबारकबाद दी।

Report :  Ajay Chauhan
Update: 2024-06-17 05:45 GMT

ईद की नमाज (Video: Newstrack)

Kasganj News: कासगंज जनपद के बिलराम गेट स्थित पुरानी ईदगाह स्थित ईद-उल-अज़हा की नमाज को अदा करने के लिए भारी तादात में नमाजी पहुंचे। नमाज़ के सभी स्थानों पर जिले की डीएम सुधा वर्मा और पुलिस कप्तान अपर्णा रजत कौशिक ने नमाज स्थलों का मुआयना भारी पुलिस बल के साथ किया। नमाज़ का समय होने से पूर्व ही प्रशासन ने सभी बंदोबस्त पूरे कर लिए थे।

ईद के त्योहार को सकुशल संपन्न कराने के लिए अलर्ट मोड पर पुलिस को रखा गया, वहीं पुलिसकर्मी संवेदनशील क्षेत्रों मैं लगातार गस्त करते रहे। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए नमाजियों से स्वयं डीएम और एसपी ने अपील कर कहा कि किसी भी प्रतिबंधित पशु की कुर्बानी नही दी जायेगी और साथ ही साथ खुले स्थान पर भी कुर्बानी नही होगी, सभी भाई आपसी सौहार्द के साथ पर्व को मनाएं। 


कासगंज की पुरानी ईदगाह पर भारी मात्रा में पुलिस बल के साथ पीएसी को क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में तैनात किया गया था। नमाज़ अदा करने के बाद सभी ने एक दूसरे को ईद-उल-अज़हा की गले मिलकर मुबारकबाद दी। जिलाधिकारी ने शांतिपूर्वक नमाज़ अदा करने के लिए सभी को धन्यवाद एवं मुबारक बाद दी। जिले के कस्बाई क्षेत्रों में गंजडुंडवारा, पटियाली, सहावर, अमांपुर, सोरों, बिलराम सिढ़पुरा सहित ग्रामीण क्षेत्र मे भी शांति पूर्वक ईद उल अज़हा की नमाज़ को अता फरमाने के बाद देश में अमन चैन और तरक्की के लिए दुआ मांगी गई।


मौके पर मौजूद मुस्लिम धर्म के अनुयायियों ने बताया कि ईद उल-अजहा हजरत इब्राहिम की कुर्बानी की याद में मनाया जाता है। इस दिन इस्लाम धर्म के लोग किसी जानवर की कुर्बानी देते हैं। इस्लाम में सिर्फ हलाल के तरीके से कमाए हुए पैसों से ही कुर्बानी जायज मानी जाती है। कोई भी कुर्बानी अकेले अपने परिवार के लिए नहीं रख सकता है। 

Tags:    

Similar News