Kasganj News: सिग्नल दे रहा था, मालगाड़ी ने चपेट में ले कर उड़ा दिया

Kasganj News: पूर्वोत्तर रेलवे सम्भाग के स्टेशन सोरों पर तैनात कर्मचारी की मालगाड़ी की चपेट में आने से दर्दनाक मौत पूर्वोत्तर रेलवे में सिग्नल कोर में तैनात कर्मचारी राजीव कुमार पाल की मृत्यु हुई है।

Report :  Ajay Chauhan
Update:2024-09-16 16:42 IST

Kasganj News ( Pic- Newstrack)

Kasganj News: कासगंज जनपद में पूर्वोत्तर रेलवे सम्भाग के स्टेशन सोरों पर तैनात कर्मचारी की मालगाड़ी की चपेट में आने से दर्दनाक मौत का मामला उजागर हुआ है, पूर्वोत्तर रेलवे में सिग्नल कोर में तैनात कर्मचारी राजीव कुमार पाल की मृत्यु हुई है। घटना की जानकारी देते हुए रेलवे के डीएमएस सेक्रेटरी ओबीसी विभाग सतीश ने बताया कि रात को विभागीय सूचना मिली थी कि सिग्नल मैं कोई खराबी आ गई है, जिसे अटेंड करने अपने दो सहयोगी के साथ राजीव कुमार पाल मौके पर पहुंचे जहां उन्होंने कमी को दूर करने के उपरांत अपने दोनों साथियों को स्टेशन पर जाने को कहा कि वहाँ से चेक करवाएं कि समस्या का निवारण हुआ है या नहीं, उसके बाद सिग्नल सही करने वाले बॉक्स को खोल कर कुछ कार्य कर रहे थे। तभी मालगाड़ी ट्रैक से गुजरी जिसमें वो फंस गए उनका शरीर करीब 20 मीटर तक घिसटता रहा जिस कारण वो काफी जख्मी हो गए और खून बह जाने के कारण उनकी दुःखद मौत हो गई है।

मृतक के परिवार को सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे उनके पुत्र हिमांशु पाल ने बताया कि जानकारी मिली थी कि उनके पिता रेलवे सिग्नल में कमी आने पर उसे सही कर रहे थे, सिग्नल सही करते समय मेरे पिता मालगाड़ी की चपेट में आ गए जिसमें उनकी मौत हो गई है। पिता राजीव कुमार पाल सोरों रेलवे स्टेशन पर सिग्नल विभाग ईएसएम पद पर तैनात थे। हम लोग जनपद बरेली बहेड़ी थाना क्षेत्र के मोहल्ला केशवपुरम बहेड़ी के रहने वाले हैं, उक्त हादसे की जानकारी मिलते ही रेलवे अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं।

पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, ये घटना सोरों रेलवे स्टेशन के पास घटित हुई है, घटना के बाद मौके पर पहुंचे परिजनों द्वारा हंगामा किया जाने लगा जिसे रेलवे के अधिकारियों ने समझा बुझाकर शांत करा दिया गया है। मामले में हादसे की जांच के निर्देश जारी कर दिये हैं कि आखिर मालगाड़ी आने की जानकारी राजीव कुमार पाल को स्टेशन मास्टर द्वारा क्यों नही दी गई और किन खामियों के कारण ये दुर्घटना घटित हुई है।

Tags:    

Similar News