Kasganj News: पुलिस ने मन्दिर में अण्डे फेंकने के मामले में दो को दबोचा, एक बाल अपचारी निरुद्ध

Kasganj News: रात्रि में किसी वक्त अज्ञात युवकों द्वारा मन्दिर में अण्डे फेंककर मन्दिर को दूषित किया गया एवं हिन्दू समुदाय को ठेस पहुंचाई गई है।

Report :  Ajay Chauhan
Update: 2024-07-18 16:28 GMT

 पुलिस गिरफ्त में आरोपी। Photo- Newstrack 

Kasganj News: कासगंज की नगर पंचायत अमांपुर में कल साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की मंशा से शिव मंदिर की मूर्तियों को तोड़कर वहाँ अंडे फेंकने के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों ने क्षेत्र की शांति व्यवस्था भंग करने के मकसद से घटना को अंजाम दिया था। फ़िलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है। साथ ही एक बाल अपचारी को भी निरुद्ध किया है। 

पुलिस ने बताया कि उक्त घटना के संबंध में रामखिलाड़ी पुत्र आशाराम उपाध्याय निवासी मोहल्ला इन्द्रानगर ने कल थाना अमांपुर पर लिखित सूचना दी थी। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया था कि श्री ठाकुर जी महाराज विराजमान शिव मन्दिर में कल मूर्तियों को तोड़ने के बाद धार्मिक स्थल पर अंडे फेंककर समाज में एक समुदाय की धार्मिक आस्थाओं के साथ खिलवाड़ कर साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश की गई है। ये मंदिर मुस्लिम बाहुल्य इलाके में है। रात्रि में मोहर्रम का जुलूस चल रहा था। इसी दौरान रात्रि में किसी वक्त अज्ञात युवकों द्वारा मन्दिर में अण्डे फेंककर मन्दिर को दूषित किया गया एवं हिन्दू समुदाय को ठेस पहुंचाई गई है।

पुलिस ने बताया कि पीड़ित की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर विवेचना प्रारम्भ की गई। पुलिस अधीक्षक कासगंज अपर्णा रजत कौशिक ने घटना को गम्भीरता से लेते हुए खुलासे के लिए क्षेत्राधिकारी सहावर शाहिदा नसरीन के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस टीम का गठन किया। टीम ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों एवं मुखबिरों की सूचना के आधार पर घटना की जाँच शुरू की। जाँच के बाद पुलिस ने घटना में शामिल साजिद पुत्र कल्लू निवासी मोहल्ला इन्द्रानगर कस्बा व थाना अमांपुर, आशू अली पुत्र निशाद अली शानू उर्फ मुखिया निवासी मोहल्ला लोहिया नगर कस्बा व थाना अमांपुर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जबकि पुलिस ने एक बाल अपचारी को किशोर न्याय बोर्ड के सामने पेश करते हुए बाल सुधार गृह भेजा है। 

Tags:    

Similar News