Kasganj News: राष्ट्रपिता की मूर्ति पर पहनाया भगवा वस्त्र, भड़के कांग्रेसी

Kasganj News: काँवड़ यात्रा के दौरान नगर में स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने भगवा चोला पहना दिया। मामले की जानकारी होते ही जिले के कांग्रेस जिलाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और प्रवक्ता मौके पर पहुंचे और मूर्ति के सामने तख्तियां लेकर नारेबाजी करने लगे।

Report :  Ajay Chauhan
Update: 2024-07-22 10:44 GMT

Kasganj News (Pic: Newstrack)

Kasganj News: जनपद में काँवड़ यात्रा के दौरान नगर में स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने भगवा चोला पहना दिया। मामले की जानकारी होते ही जिले के कांग्रेस जिलाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और प्रवक्ता मौके पर पहुंचे और मूर्ति के सामने तख्तियां लेकर नारेबाजी करने लगे। जैसे ही उनके प्रदर्शन की सूचना प्रशासन को हुई तत्काल मौके पर सदर क्षेत्राधिकारी पहुंच गए। सदर क्षेत्राधिकारी के पहुंचने पर कांग्रेसी नारेबाजी करते हुए उनसे मांग करने लगे कि बापू की मूर्ति से चंद कदम की दूरी पर पुलिस चौकी मौजूद है ऐसे में ये अशोभनीय हरकत कैसे घटित हुई है। जनपद में काँवड़ यात्रा निकल रही है तो इस समय ऐसी हरकत करके जिले के साम्प्रदायिक सौहार्द को कौन खराब करना चाह रहा है, जब राष्ट्रपिता की मूर्ति से छेड़छाड़ की जा सकती है तो और भी कुछ गलत मनसूबे बनाकर कुछ लोग अमन चैन को खराब कर सकते हैं।

हमारी मांग है कि चंद कदम की दूरी मौजूद चौकी पर तैनात सभी पुलिस कर्मियों को निलंबित किया जाए। जब राष्ट्रपिता की मूर्ति सुरक्षित नही कर पाए तो और क्या कर सकेंगे। ऐसे पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाए। राष्ट्रपिता महात्मा ग़ांधी किसी भी पार्टी की बपौती नही थे उनके आंदोलन के चलते इस देश के हर वर्ग, धर्म और जाति के लोग एकत्रित हुए और हम सबको आजादी मिल सकी। आज जो खुली हवा में सांस हम लोगों को मिल रही है इसका श्रेय महात्मा ग़ांधी के समूचे देश को एकजुट कर आजादी की लड़ाई लड़ने के कारण उन्हें दिया जाता है। आखिर कौन है वो लोग जो गांधीजी का भी भगवाकरण करना चाहते हैं।

मामले की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए जिससे ये पर्दाफाश हो सके कि इस कृत्य के पीछे उन लोगों के क्या मनसूबे है। पार्टी प्रवक्ता अमित पाठक ने भाजपा पर प्रशासन का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वो आर एस एस की मीटिंग में प्रतिभाग करेंगे, आखिर कौन कासगंज शहर की फिजा में जहर घोलने का काम कर रहा है इसकी जॉच होनी चाहिए। ये घटना कासगंज नगर कोतवाली क्षेत्र के नदरई गेट पर अवस्थिति ग़ांधी चौराहे पर घटित हुई। मौके पर पहुंचे सीओ नगर अजीत चौहान ने सभी कांग्रेसी पदाधिकारी गणों को आश्वासन दिया कि घटना की जांच में जो भी दोषी पाया जायेगा उसके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Tags:    

Similar News