Kasganj News: महिला अधिवक्ता की हत्या के मामले में युवती सहित दो गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस

Kasganj News: पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसमें एक महिला भी शामिल है

Report :  Ajay Chauhan
Update:2024-09-15 11:12 IST

गिरफ्तार युवती (Pic: Newstrack)

Kasganj News: जनपद कासगंज में बहुचर्चित महिला वकील मोहिनी तोमर हत्याकांड में पुलिस ने शनिवार को जांच के दौरान प्रकाश में आये एक युवती सहित एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तार किए दोनों आरोपियों का मेडिकल कराने के बाद न्यायालय में पेश किया जहां सीजेएम कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। वहीं इस मामले में प्रकाश में आये दो अन्य आरोपी फरार है।

दो गिरफ्तार

पुलिस महिला अधिवक्ता मोहनी तोमर हत्याकांड में लगातार लोगों से पूछताछ व सबूत एकत्रित कर रही थी। तभी पुलिस को जांच के दौरान कासगंज जनपद के अमांपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव सूरतपुर खुसकरी की रहने वाली युवती रेनू पुत्री प्रेमसिंह व एटा जनपद के पिलुआ थाना क्षेत्र के गांव कुतुबपुर वनथल निवासी बाॅबी कुमार पुत्र प्रेम सिंह सहित दो अन्य युवकों के नाम सामने आये। जिनमें से पुलिस ने बाॅबी व रेनू को शनिवार को कासगंज के अमांपुर रोड स्थित अनाज मंडी के पास से गिरफ्तार किया है। 

तमंचा व मोबाइल बरामद

पुलिस को आरोपियों के पास से एक तमंचाा, एक मोबाइल व एक बाइक बरामद की है। वहीं पुलिस ने शनिवार को सीजेएम के समझ पेश करने की कार्यवाही की है। सीजेएम ने दोनों लोगों को जेल भेजने की कार्यवाही की है। मामले मे कासगंज की एसपी अपर्णा रजत कौशिक ने बताया कि हत्याकांड के नामजद सभी नामजद आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था। जांच के दौरान दो आरोपियों के नाम प्रकाश में आये, जिन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजने कार्यवाही की है। वहीं अभी भी मामल की जांच जारी है। अग्रिम विधिक कार्रवाई कर रहे हैं। 

न्यायालय के गेट से गायब हुई थी अधिवक्ता

कासगंज कोतवाली के नदरई गेट स्थित माधोपुरी कॉलोनी निवासी महिला अधिवक्ता मोहनी तोमर पत्नी बृजतेंद्र तोमर बीते 3 सितंबर की दोपहर न्यायालय के गेट से रहस्य मय तरीके से लापता हो गई थी। उनके लापता होने के बाद एक निर्वस्त्र महिला का शव गोरहा नहर मैं तैरता दिखा जिसकी शिनाख्त उनके पति विजेंद्र तोमर ने मोहिनी तोमर के रूप मे की थी। मोहनी तोमर हत्याकांड मैं उनके पति बिजेंद्र तोमर ने अधिवक्ता मुनाजिर रफी, अधिवक्ता मुस्तफा कामिल व उनके पुत्र असद मुस्तफा, हेदर मुस्तफा, सलमान मुस्तफा,व केशव मिश्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

इनपर हो चुकी है कार्रवाई

जिसके चलते कासगंज पुलिस ने पूर्व में सात सिंतंबर को नामजद अधिवक्ता मुस्तफा कामिल व उनके पुत्र असद मुस्तफा, हेदर मुस्तफा, सलमान मुस्तफा को गिरफ्तार कर लिया और न्यायालय में पेश किया। जहां से सीजेएम कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। वहीं इस मामले के फरार चल रहे दो अन्य नामजद अधिवक्ता केशव मिश्रा व मुनाजिर रफी को भी 9 सिंतबर को गिरफ्तार कर लिया था और दोनों अधिवक्ताओं को भी जेल भेजने की कार्यवाही की थी। 

Tags:    

Similar News