अदब के शहर में अनूठा रैम्प वाक

अदब के शहर लखनऊ में जगमगाती रोशनी की चकाचैंध, सिने जगत की प्रख्यात अदाकारा की मौजूदगी, लोकप्रिय भजन गायिका के सुरों का जादू और मादक संगीत से मस्त माहौल में रैम्प पर कैट वाक करती सुंदरियां।

Update: 2019-10-20 12:22 GMT
ब्रेस्ट कैंसर के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए कार्यक्रम में पहुंची अभिनेत्री पद्मिनी शर्मा कोल्हापुरी

लखनऊ : अदब के शहर लखनऊ में जगमगाती रोशनी की चकाचैंध, सिने जगत की प्रख्यात अदाकारा की मौजूदगी, लोकप्रिय भजन गायिका के सुरों का जादू और मादक संगीत से मस्त माहौल में रैम्प पर कैट वाक करती सुंदरियां। लेकिन यहां रैम्प पर माडल नहीं बल्कि ऐसी वीरांगनाएं जिन्होंने कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से न सिर्फ लोहा लिया बल्कि उसे हरा कर जिंदगी में आगे बढ़ी।

यह भी देखें... हरियाणा में बीजेपी ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही: कुमारी शैलजा

कैंसर जागरूता माह

किंग जार्ज मेडिकल कालेज के एंडोक्राइन सर्जरी विभाग द्वारा अक्टूबर में मनाये जा रहे कैंसर जागरूता माह के क्रम में लखनऊ ब्रेस्ट कैंसर सपोर्ट ग्रुप ने स्तन कैंसर को मात देने वाली महिलाओं के लिए रैम्प वाक आयोजित किया। मकसद था, स्तन कैंसर के प्रति जन जागरूकता फैलाना।

इस मौके पर कैंसर को हरा चुकी 60 महिलाओं ने इस मदमस्त महफिल में पूरे आत्मविश्वास के साथ रैम्प वाक किया और बताया कि स्तन कैंसर का इलाज संभव है, इससे बहादुरी के साथ लड़ना चाहिए। किसी भी बीमारी से जीवन ज्यादा बड़ा होता है।

इन वीरागंनाओं का हौंसला बढ़ाने के लिए पहुंची थी अपने जमाने की मशहूर फिल्मी अदाकारा पद्यमिनी कोल्हापुरे। पद्यमिनी ने सौतन फिल्म का अपने ऊपर फिल्माया गया गीत जिन्दगी प्यार का गीत है, इसे हर दिल को गाना पड़ेगा से सभी स्तन कैंसर पीड़ितों को संदेश दिया कि जीवन घबराने का नहीं बल्कि बाधाओं का सामना करने का नाम है।

उन्होंने आह्वान किया कि अगर सभी मिलकर कार्य करें तो क्या नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि स्तन कैंसर के प्रति जागरूकता को प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचाने की जरूरत है।

यह भी देखें... ये बैंक नहीं होंगे बंद: सरकार ने लिया बड़ा फैसला, जल्द होगा ये काम

तनाव रहित रहें, खुश रहें और खुशी दें

पद्यमिनी ने अपील की कि अगर कोई महिला स्तन कैंसर का शिकार हो जाती है तो उसके सास, ससुर, पति व सभी घरवालों को उसका हौसला बढ़ाना चाहिये, ताकि वह इस बीमारी को हरा सके। पद्मिनी कोल्हापुरी ने कहा कि जैसा कि मैंने पढ़ा भी है कि तनाव कैंसर का एक बड़ा कारण होता है इसलिए मेरी गुजारिश है कि तनाव रहित रहें, खुश रहें और खुशी दें। उन्होंने कहा कि मेडीटेड के साथ मेडीकेट भी करें।

इस अनोखे रैम्प वाक में पहुंची प्रख्यात भजन गायिका तृप्ति शाक्या ने अपने सम्बोधन में कहा कि कैंसर अब असाध्य नहीं है लेकिन आवश्यकता इस बात की है कि इसका पता जल्दी से जल्दी लग जायें इसलिए समय-समय पर इसकी जांच कराते रहें।

उन्होंने कहा कि जिन्हें स्तन कैंसर हो गया है वे इसका इलाज कराते रहें, इसका इलाज अब लखनऊ में भी उपलब्ध है। कार्यक्रम की रोचकता का अंदाजा इससे ही लग जाता है कि करीब पांच घंटे चले इस पूरे आयोजन के दौरान हॉल खचाखच भरा रहा।

यह भी देखें... कमलेश तिवारी की पत्नी बोली- सीएम योगी ने न्याय दिलाने का आश्वासन दिया

Tags:    

Similar News