कश्‍मीर हमले पर मर्माहत संत बोले, शठे शाठ्यम समाचरेत्

कश्‍मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर देश भर में आक्रोश है। कुंभनगर में संत भी इस घटना से मर्माहत हैं। संत स्‍पष्‍ट रूप से मानते हैं कि यह कायराना कार्रवाई पाकिस्‍तान की ओर से कराई गई है।

Update: 2019-02-14 15:24 GMT

प्रयागराज: कश्‍मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर देश भर में आक्रोश है। कुंभनगर में संत भी इस घटना से मर्माहत हैं। संत स्‍पष्‍ट रूप से मानते हैं कि यह कायराना कार्रवाई पाकिस्‍तान की ओर से कराई गई है। सरकार इसका कड़ा जवाब दे। इस मामले में शठे शाठ्यम समाचरेत् वाले व्‍यवहार से कम कुछ भी स्‍वीकार नहीं है। संत समाज ने आतंकी घटना में शहीद जवानों की आत्‍मा की शांति के लिए कुंभ क्षेत्र में यज्ञ और शांति हवन कराने की भी घोषणा की है।

यह भी पढ़ें.....जम्मू-कश्मीर में सबसे बड़ा आतंकी हमला, 42 जवान शहीद, कई घायल

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्‍यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि सरकार को कश्मीर मामले में लचर रवैया छोड़ना होगा। सरकार की ढिलाई से ही यह हालत हुई है। मैं और समूचा अखाड़ा परिषद इस घटना की निंदा करता है। अखाड़ा परिषद की सरकार से अपील है कि सीआरपीएफ के बहादुर जवानों की यह शहादत व्‍यर्थ नहीं जानी चाहिए। महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि आतंकी घटना में शहीद हुए जवानों की आत्‍मा की शांति के लिए अखाड़ा परिषद की ओर से शुक्रवार को कुंभ क्षेत्र में शांति यज्ञ किया जाएगा।

जगद्गुरु स्‍वामी अधोक्षजानंद देवतीर्थ ने यह बहुत ही दुखद और कायराना हरकत है। कश्‍मीर मामले में सरकार की नीति बहुत लचर रही है। इस मामले में सेना को जवाब के लिए खुली छूट दी जानी चाहिए। स्‍वामी अधोक्षजानंद ने कहा कि वह अपने शिविर में शांति यज्ञ कर शहीद जवानों के की आत्‍मा की शांति के लिए प्रार्थना करेंगे।

यह भी पढ़ें.....उरी से भी बड़ा अटैक, जैश के आतंकी आदिल डार ने किया आत्मघाती हमला

जगद्धुरु स्‍वामी नरेंद्रानंद सरस्‍वती ने कहा कि हम शहीद जवानों के प्रति अपनी संवेदना व्‍यक्‍त करते हैं लेकिन सरकार हाथ पर हाथ धरकर न बैठे। इसका मुंहतोड़ जवाब देना बहुत आवश्‍यक है। सरकार केवल जुबानी जंग लड़ती है, इसीलिए ऐसी घटनाएं हो रही हैं।

स्‍वामी महेशाश्रम ने कहा कि कश्‍मीर मे हमला पाकिस्‍तान की ओर से ही कराया गया है। भारत को इसका त्‍वरित जवाब देना होगा, वरना देश सरकार को माफ नहीं करेगा। जैसे के साथ तैसा व्‍यवहार ही इस समस्‍या का समाधान है।

यह भी पढ़ें.....PM मोदी ने की आतंकी हमले की कड़ी निंदा, बोले- व्यर्थ नहीं जाएगा जवानों का बलिदान

श्री हरिचैतन्‍य ब्रह्मचारी कहते हैं, शठे शाठ्यम समाचरेत्। यही इस समस्‍या का समाधान होगा। अगर सरकार इस पर जवाबी कार्रवाई के लिए सेना को खुली छूट नहीं देती है तो उसे जनाक्रोश का सामना करना पड़ेगा।

स्‍वामी कौशिक चैतन्‍य का कहना है कि यह इतने विशाल देश के लिए दुर्भाग्‍य का विषय है। पाकिस्‍तान पर कड़ी कार्रवाई का समय है। बिनु भय होइ न प्रीति के सूत्र की तरह सरकार को फौरन कार्रवाई करनी चाहिए।

Tags:    

Similar News