कुशीनगरः बेटे की हकीकत जान उड़ गए परिवार के होश, सोच रहे थे दुबई गया कमाने

दुबई से तस्करी का सोना लेकर अमौसी हवाई अड्डे पर पकड़े गए पांच युवकों में कुशीनगर जिले के खड्डा कस्बे का रियाजुद्दीन भी शामिल था। शुक्रवार को कस्बे के लोगों को इसकी जानकारी तब हुई, जब लखनऊ कस्टम की टीम पड़ताल करने उसके घर पहुंची।

Update: 2021-02-26 16:48 GMT
कुशीनगरः बेटे की हकीकत जान उड़ गए परिवार के होश, सोच रहे थे दुबई गया कमाने

गोरखपुर: दुबई से तस्करी का सोना लेकर अमौसी हवाई अड्डे पर पकड़े गए पांच युवकों में कुशीनगर जिले के खड्डा कस्बे का रियाजुद्दीन भी शामिल था। शुक्रवार को कस्बे के लोगों को इसकी जानकारी तब हुई, जब लखनऊ कस्टम की टीम पड़ताल करने उसके घर पहुंची। परिवार के सभी पुरुष सदस्य गायब हो गए थे।

घर में केवल महिलाएं मिलीं, जिनसे पूछताछ कर टीम कुछ ही देर बार वापस हो गई। परिवार वाले कह रहे हैं कि हम तो समझ रहे थे कि बेटा दुबई कमाने गया है। लेकिन वह तो कुछ दूसरा ही काम कर रहा है। खड्डा कस्बे के स्वामी विवेकानंद नगर निवासी सगीर का पुत्र रियाजुद्दीन एक माह पूर्व दुबई कमाने गया था। वहां वह बिहार व यूपी के कुछ युवकों के साथ एक कम्पनी में काम करने लगा।

ये भी पढ़ें: सुनील आंबेकर की पुस्तक का लोकार्पण, CM योगी ने की आरएसएस की सराहना

मिक्सर में छिपा कर लाये थे सोना

चार दिन पूर्व रियाजुद्दीन अपने पांच साथियों के साथ कम्पनी की ड्रेस पहने हुए दुबई से फ्लाइट पकड़कर लखनऊ अमौसी हवाई अड्डे पर उतरा। वहां जांच में पांचों के पास मिक्सर मशीनों में छिपाकर लाया जा रहा सोना पकड़ा गया। कस्टम को मुखबिरों से सूचना मिल गई थी कि दुबई से ही मिक्सर मशीन में छिपाकर सोना लाया जा रहा है। कस्टम अधिकारियों ने रियाजुद्दीन के परिजनों को मंगलवार को ही इस बारे में सूचना दे दी थी। मगर कस्बे के लोगों को इसकी खबर नहीं हुई। इसके बाद पांचों को जेल भेज दिया।

ये भी पढ़ें: झांसी-भीमसेन रेल खंड का जायजा, मंडल रेल प्रबंधक पहुंचे जिला, दिए ये निर्देश

बड़ा सवाल आखिर कौन है तस्करी का मास्टरमाइंड

रियाजुद्दीन इस धंधे में कबसे लिप्त है, उसका काम क्या है और तस्कर गिरोह का मास्टरमाइंड कौन है, आदि की जानकारी लेने के लिए शुक्रवार को कस्टम की टीम उसके घर पहुंची। घर पर केवल महिलाएं मिलीं। उन्होंने बताया कि रियाजुद्दीन पहले भी दुबई जा चुका है। इस बार एक महीने के लिए ही गया था। उसके पकड़े जाने की जानकारी के बाद परिजन बुधवार को लखनऊ गए थे मगर जेल में उससे मुलाकात नहीं हो सकी। इसके अलावा महिलाओं ने कुछ भी जानकारी होने से अनभिज्ञता जताई। कस्टम की टीम ने पुलिस को भी इस बाबत सूचना नहीं दी थी।

रिपोर्ट- पूर्णिमा श्रीवास्तव

Tags:    

Similar News