Lakhimpur-kheri News: जमीनी विवाद में दो पक्ष आमने-सामने, कई राउंड फायरिंग, महिला सहित 4 जख्मी

Lakhimpur-kheri News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के गोला गोकरण नाथ के कोतवाली हैदराबाद इलाके में जमीन की कब्जेदारी को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। जिसमें एक पक्ष ने कई राउंड फायरिंग कर दी जिसमें कई लोग घायल हो गए है।

Update: 2023-03-02 09:22 GMT

हमला को दौरान लोग (फोटो: सोशल मीडिया)

Lakhimpur-kheri News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के गोला गोकरण नाथ के कोतवाली हैदराबाद इलाके में जमीन की कब्जेदारी को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। जिसमें एक पक्ष ने कई राउंड फायरिंग कर दी। विवाद के दौरान महिला सहित चार लोग घायल हो गए, वहीं गोली लगने से घायल व्यक्ति को जिला अस्पताल रिफ़र कर दिया गया है। बताते चलें मामला महेशपुर के नया गांव का बताया जा रहा है। जहां पर सिकंदर सिंह और गुरु प्रिय पुत्र जगजीत सिंह का परिवार निवास करता है। विनी के फार्म के पास की एक कृषि भूमि अशर्फीगंज मूल निवासी सुरेंद्र वर्मा ने खरीदी थी।

क्रेता पक्ष के लोग हुए हमलावर

इसी भूमि पर कब्जा करने के उद्देश्य से दोपहर में क्रेता पक्ष कई लोग के साथ ट्रैक्टर और बाइक से पहुंचे थे। तभी गुरप्रीत पक्ष से वाद-विवाद हो गया। पीड़ित पक्ष का आरोप है कि क्रेता पक्ष के लोगों ने हमलावर होकर मारपीट करते हुए 315 बोर के तमंचे से कई राउंड फायरिंग भी की। जिससे गुरु प्रिय के दाएं कंधे में गोली लगने से वह घायल हो गया। गुरप्रीत ने बताया कि राहुल के हाथ में तमंचा था, जिसने मुझ पर गोली चला दी और सुरेंद्र वर्मा ने मेरे भाई सिकंदर सिंह पर तलवार चला दी, जिससे वह घायल हो गया। वहां मौजूद गुरुजन्ट सिंह नमक व्यक्ति को भी लाठियों से जमकर पीट दिया गया।

भारी संख्या में आए थे हमलावर

पीड़ित पक्ष ने बताया कि हमलावर लोग संख्या में ज्यादा थे। हमलावर एक बोलेरो, तीन मोटरसाइकिल व दो ट्रैक्टर लेकर आए थे। पीड़ित परिवार की महिला कंवलजीत ने बताया कि हमलावरों ने कई राउंड फायरिंग की है, इस विवाद में उसे भी चोट आई है। वहीं विवाद के समय एक पुलिसकर्मी भी मौजूद था।

जो कि अपना बचाव करते हुए दूर भाग रहा रहा था। पीड़ित पक्ष ने अशर्फीगंज मूला निवासी सुरेंद्र वर्मा व इनके पुत्रों राहुल वर्मा, मोहित वर्मा, रोहित वर्मा, सर्वेश व कुछ अज्ञात लोगों के विरुद्ध तहरीर दी है। फिलहाल घायलों को जिला अस्पताल रिफ़र कर दिया गया है। प्रभारी निरीक्षक चंद्रभान यादव ने बताया कि क्रेता पक्ष जमीन पर कब्जा करने गए थे। जिसमें हुई फायरिंग में एक व्यक्ति घायल हो गया, पीड़ित पक्ष की तहरीर पर पांच नामजद व कुछ अन्य के विरुद्ध प्राणघातक हमले का मामला दर्ज किया गया है।

Tags:    

Similar News