Lakhimpur Kheri: वन विभाग की नोटिस पर ग्राम प्रधानों की बैठक, जंगल की सीमा पर निर्माण कराने पर प्रतिबंध

Lakhimpur Kheri: लखीमपुर खीरी पलिया क्षेत्र वन विभाग सात ग्राम पंचायतों को इको सेंसेटिव जोन के संबंध में नोटिस जारी किया है।

Update: 2022-08-29 10:31 GMT

वन विभाग की नोटिस पर ग्राम प्रधानों की बैठक 

Lakhimpur Kheri: यूपी के लखीमपुर खीरी जिले के पनिया क्षेत्र इलाके के ग्राम पंचायत सुमेर नगर कॉलोनी में वन विभाग की नोटिस को लेकर सात ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधानों ने की बैठक। जिसमें ग्राम सभा पटिहन, विशेनपुरी का घाला सुमेरपुर , देवियापुर , सुमेर नगर के ग्राम प्रधानों ने बैठक कर इको सेंसेटिव जोन पर चर्चा की।

लखीमपुर खीरी पलिया क्षेत्र वन विभाग सात ग्राम पंचायतों को इको सेंसेटिव जोन के संबंध में नोटिस जारी किया है। जिसमें जंगल की सीमा के 1 किलोमीटर तक पक्का निर्माण करने पर प्रतिबंध लगाया गया। जिसको लेकर सुमेर नगर कॉलोनी में वन विभाग की नोटिस को लेकर सात ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधानों की बैठक की। ग्राम सभा पटिहन, विशेनपुरी का घाला सुमेरपुर , देवियापुर , सुमेर नगर ग्राम प्रधानों की एक बैठक कर ग्रामीणों को ईको सेंसेटिव जोन के संबंध में जागरूक किया । ग्रामीणों को शांति माहौल बनाए रखने का निर्देश दिया । किसी भी प्रकार का क्षेत्र में अशांति उत्पन न हो संविधानिक दायरे में रहकर शांतिपुर समस्या का समाधान करवाने का आश्वासन दिया।

ग्रामीणों की आबादी वर्षों से बसी

हजारों की तादाद में ग्रामीणों की आबादी वर्षों से बसी हुई है। ग्रामीणों का कहना है वन विभाग घर-घर जाकर नए निर्माण कराने से रोक रही है । जबकि ग्राम पंचायत सुमेर नगर कॉलोनी व विशेनपुरी कॉलोनी के साथ-साथ जिला लखीमपुर में लगभग 24 कालोनियों को गारमेंट ग्रैंड 8 की तहत सत्र 1956 मैं सेंट्रल गार्मेंट ने बैठाया था। किसको सास्टिव जोन के तहत ग्राम पंचायत सुमेर नगर लगभग आधा से ज्यादा ग्राम की भूमि इसके दायरे में आ रही है साथ मैं दिवियापुर,पटिहन सुमेरपुर के लोग मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News