Lakhimpur Kheri: अवैध कब्जे पर चला बुलडोजर, प्रशासन ने मुक्त कराई जमीन

Lakhimpur Kheri: गुरुवार को प्रशासन ने ग्राम लखीमपुर देहात में 0.182 हेक्टेयर जमीन पर बुलडोजर के जरिए अवैध कब्जा हटवाया। एसडीएम सदर राजेश कुमार के नेतृत्व में राजस्व, विकास व पुलिस विभाग के अफसरों की मौजूद थे।

Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-03-31 13:39 GMT

लखीमपुर खीरी में अवैध कब्जे पर चला बुलडोजर।

Lakhimpur Kheri: गुरुवार को प्रशासन फुल एक्शन में दिखाई दिया। तहसील व ब्लॉक लखीमपुर के ग्राम लखीमपुर देहात में भूमि गाटा संख्या 1187 रकबा यानी 0.182 हेक्टेयर से प्रशासन ने बुलडोजर के जरिए अवैध कब्जा हटवाया। एसडीएम सदर राजेश कुमार (SDM Sadar Rajesh Kumar) के नेतृत्व में राजस्व, विकास व पुलिस विभाग के अफसरों की मौजूदगी में उक्त भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त कराया।

अवैध कब्ज़े व निर्माण को प्रशासन ने ध्वस्त कर दिया। अब चर्चा हो रही है कि जिले में बुलडोजर का असर दिखना शुरू हो गया है। बताते चलें कि उक्त भूमि पर अवैध कब्जा था पूर्व में कई बार कब्जा हटाने का प्रयास हुआ। किंतु पूर्व ग्राम प्रधान मोहम्मद अलीम के परिवारवालों के विरोध के चलते कब्जा नहीं हटवाया जा सका। उक्त भूमि पर प्रशासन द्वारा पंचायत घर बनवाने के लिए चिन्हित किया गया था।


अवैध कब्जे की भूमि का मूल्य 70 लाख रुपये

गुरुवार को बीडीओ लखीमपुर की जानकारी व सूचना पर एसडीएम सदर राजेश कुमार (SDM Sadar Rajesh Kumar), नायब तहसीलदार अतुल सेन सिंह (Naib Tehsildar Atul Sen Singh), बीडीओ पीयूष कुमार सिंह (BDO Piyush Kumar Singh) ने चौकी इंचार्ज जेल गेट व भारी पुलिस बल के साथ अवैध कब्जा बुलडोजर के माध्यम से हटवाया। अवैध कब्जे की भूमि का मूल्य लगभग 70 लाख रुपये है। कब्जे हटवाने के बाद प्रशासन ने पंचायत भवन की नींव भी खुदवानी शुरू कर दी।


अवैध कब्ज़े व निर्माण को प्रशासन ने किया ध्वस्त

एसडीएम सदर राजेश कुमार (SDM Sadar Rajesh Kumar) के नेतृत्व में राजस्व, विकास व पुलिस विभाग के अफसरों की मौजूदगी में उक्त भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त कराया। अवैध कब्ज़े व निर्माण को प्रशासन ने ध्वस्त कर दिया। अब चर्चा हो रही है कि जिले में बुलडोजर का असर दिखना शुरू हो गया है। प्रशासन फुल एक्शन में दिखाई दिया।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News