Lakhimpur Kheri Violence: तिकुनियां कांड के लिए अहम दिन, आशीष मिश्र की आज कोर्ट में सुनवाई

Lakhimpur Kheri Violence: केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र पर आरोप तय होने के लिए आज कोर्ट में सुनवाई होनी है।

Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-04-26 05:53 GMT

आशीष मिश्र की जमानत रद्द याचिका पर सुनवाई (photo : social media )

Lakhimpur Kheri Violence: केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र पर आरोप तय होने के लिए आज कोर्ट में सुनवाई होनी है। आज अदालत यह तय कर सकती है कि आशीष मिश्र मोनू पर मुकदमा चलाया जा सकता है अथवा नहीं।

उल्लेखनीय है कि तिकुनिया कांड में आरोपित 14 आरोपियों में केवल आशीष मिश्र की ओर से दिए गए प्रार्थना पत्र में कहा गया था कि उसके खिलाफ कार्यवाही का कोई आधार नहीं है। अदालती पत्रावली में ऐसे कोई सबूत नहीं हैं, जिनके आधार पर उसके खिलाफ मुकदमा चलाया जा सके।

उल्लेखनीय है कि आशीष मिश्र को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 10 फरवरी को जमानत दी थी। इसके बाद आशीष मिश्र 15 फरवरी को 129 दिनों बाद जेल से रिहा हुआ और जमानत मिलने के बाद 69 दिन जेल से बाहर रहा। 18 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत रद्द कर दी थी। जिसके बाद आशीष मिश्र को 26 अप्रैल से पहले सरेंडर करना था। उसके बाद केंद्रीय राज्यमंत्री के बेटे आशीष मिश्र ने 24 अप्रैल को कोर्ट में सरेंडर कर दिया था।

उधर किसान आंदोलन से जुडे नेताओं का कहना है कि यदि तिकुनिया हिंसा मामले में उन्हे न्याय न मिला तो फिर से आंदोलन किया जाएगा। संयुक्त किसान मोर्चा ने किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने, घायलों को मुआवजा देने और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के विरुद्ध धारा 120 बी के तहत कार्रवाई करने की मांग की है। भारतीय किसान यूनियन ने कहा है कि 12 मई को लखीमपुर खीरी में बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा।

Tags:    

Similar News