Basant Kunj Yojana: एलडीए के बसंतकुंज योजना में बचे भूखंडों की कल लॉटरी के जरिए होगा आवंटन

Basant Kunj Yojana: बसंतकुंज योजना में रिक्त भूखण्डों की लॉटरी कल सुबह 10.30 बजे से गोमती नगर स्थित इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान के ज्यूपिटर हॉल में निकाली जाएगी।

Published By :  Shreya
Update: 2022-04-21 12:34 GMT

एलडीए (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

LDA Basant Kunj Yojana: एलडीए अपने तमाम खाली पड़े फ्लैट और भूखंडों को बेचकर उससे राजस्व हासिल कर रहा है। इसी क्रम में 22 अप्रैल को बसंतकुंज योजना (Basant Kunj Yojana) में रिक्त पड़े भूखड़ों को लॉटरी के जरिए आवंटित किया जाएगा। हरदोई रोड स्थित बसंतकुंज योजना में रिक्त भूखण्डों की लॉटरी कल सुबह 10.30 बजे से गोमती नगर स्थित इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान के ज्यूपिटर हॉल में निकाली जाएगी। एलडीए के अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा ने इस संबंध में बताया कि बसंतकुंज योजना में 300 वर्गमीटर के 7, 200 वर्गमीटर, 27162 वर्गमीटर, 5112.50 वर्गमीटर के 74 और 72 वर्गमीटर के 8 भूखण्ड हैं।

ज्ञानेंद्र वर्मा के मुताबिक, इन भूखंडों के आवंटन के लिए 10 नवंबर 2021 से 15 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन पंजीकरण खोले गये थे। इन 121 भूखण्डों के लिए लगभग 2200 लोगों ने पंजीकरण कराया है। अब ये आवेदकों के सामने इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान के ज्यूपिटर हॉल में 22 अप्रैल को लॉटरी के जरिए आवंटन किया जाएगा। लॉटरी प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए इसमें आवेदकों द्वारा स्वयं ही अपने हाथों से फ्लैटों की लॉटरी निकाली जाएगी साथ ही पूरी प्रक्रिया की विडियोग्राफी कराई जाएगी, जिसका यूट्यूब पर सीधा प्रसारण भी किया जाएगा।

20 अप्रैल को हुआ था 74 फ्लैटों का आवंटन

बता दें इससे पहले 20 अप्रैल को एलडीए के रिक्त फ्लैटों की लॉटरी निकाली गई थी। जिसमें तमाम खरीददार ने हिस्सा लिया और अपनी जरुरत के हिसाब से बोली भी लगाई। जिन फ्लैटों के लिए लॉटरी निकाली गई उसमें नेहरू इन्क्लेव गोमती नगर, धेनुमति अपार्टमेण्ट, सुलभ आवास जानकीपुरम और रिवर व्यू फेज-1, 2 गोमती नगर विस्तार योजना शामिल था। इसमें कुल 82 रिक्त फ्लैटों को लॉटरी के माध्यम से बेचने के लिए पंजीकरण खोला गया था। जिसके लिए 236 लोगों ने पंजीकरण कराया था।

उपरोक्त पंजीकृत आवेदकों के मध्य आज इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान के मर्करी हॉल में लॉटरी डाली गई। 74 आवेदकों को फ्लैट आवंटित किये गये इस दौरान वहां उपस्थित आवेदकों द्वारा स्वयं ही अपने हाथों से फ्लैटों की लॉटरी निकाली गई। इसमें कुल 74 आवेदकों को फ्लैट आवंटित किये गये, जबकि 8 फ्लैट अवशेष रह गये। जिसमें जानकीपुरम स्थित सुलभ आवास के 4, धेनुमति के एक, वनस्थली के एक और सहज आवास के दो फ्लैट शामिल हैं। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News