लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर सीएम योगी के खिलाफ कार्यवाही की मांग

एक्टिविस्ट डॉ नूतन ठाकुर ने सीएम योगी पर प्रधानमंत्री द्वारा घोषित लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्यवाही की मांग की है

Update: 2020-03-25 12:33 GMT

लखनऊ: एक्टिविस्ट डॉ नूतन ठाकुर ने प्रधानमंत्री के स्पष्ट निर्देशों तथा देश में कानूनी रूप से लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा अयोध्या जा कर राम मंदिर निर्माण से संबंधित कार्यक्रम में भाग लेने, इस दौरान दर्जनों लोगों को अपने साथ रखने तथा स्वयं ही सोशल मीडिया पर इसे प्रसारित करने के कार्य को विधिविरुद्ध बताते हुए मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के खिलाफ कार्यवाही किये जाने की मांग की है।

प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को किया ट्वीट

ये भी पढ़ें- सरकार का बड़ा ऐलान: करोड़ों के लिए खुशी की खबर, अब नहीं होगी परेशानी

नूतन ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा गृह मंत्री अमित शाह समेत तमाम अन्य प्राधिकारियों को ट्वीट करके कहा है कि यदि वे वास्तव में अपने आदेशों का पालन कराना चाहते हैं तो उन्हें जानबूझ कर इस तरह कानून तोड़ने वालों के खिलाफ अवश्य ही कार्यवाही करनी चाहिए। अन्यथा इससे लोगों में बहुत ही गलत सन्देश जायेगा।

मूर्ति स्थान्तरित कर दी 11 लाख की भेंट

बताते चले कि अयोध्या में बुधवार सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मानस भवन के पास एक अस्थायी ढ़ाचें में रामलला की मूर्ति को स्थानांतरित किया। इसके साथ ही उन्होंने भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए 11 लाख रुपये का चेक भी भेंट किया।

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस से जंग जीतने की मुहिम में लगीं डिफेंस इकाईयां

 

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने एक ट्वीट के माध्यम से कहा कि भव्य राम मंदिर के निर्माण का पहला चरण आज सम्पन्न हो गया। मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम त्रिपाल से नए आसन पर विराजमान हो गए।

पीएम मोदी ने 21 दिनों तक देश को किया है लॉकडाउन

ज्ञात हो की कोरोना वायरस के कहर के चलते पूरे देश में पीएम मोदी ने कल यानि 24 मार्च को रात 8 बजे देश को संबोधित करते हुए बताया कि कोरोना जैसी खतरनाक महामारी से निपटने के लिए पूरे देश को रात 12 बजे के बाद से अगले २१ दिनों के लिए लॉकडाउन किया जाता है। ऐसे में सभी दुकानें व पूरी मार्केट बंद रहेगी।

ये भी पढ़ें- कोरोना से जंग में वरदान बनेगी विधायक सांसद निधि, कैसे जानें यहां

पीएम ने सभी से आग्रह किया कि वे अपने अपने घरों से न निकलें जब तक कोई इमरजेंसी न हो। सभी लोग अपने घरों में रहें सेफ रहें। और ये ही समय है जब हम सब एक साथ खड़ें हों और सारे नियमों कला पालन करें

Tags:    

Similar News