बिजली ले रही लोगों की जान: यूपी के इन जिलों में हुई 28 मौतें, मिलेगा मुआवजा

गाजीपुर, बलिया, सोनभद्र, कौशांबी, चित्रकूट, वाराणसी, जौनपुर, चंदौली, प्रतापगढ़, कुशीनगर, गोरखपुर और देवरिया जिले शामिल हैं। सबसे ज्यादा मौतें गाजीपुर में हुई हैं।

Update: 2020-09-16 10:48 GMT
बिजली ले रही लोगों की जान: यूपी के इन जिलों में हुई 28 मौतें, मिलेगा मुआवजा

लखनऊ: आजकल बारिश के दौरान बिजली गिरने की घटनाएं बढ़ गई हैं। जिसमें पूर्वांचल के 12 जिलों में से 28 लोगों की मौत हो गई। इन जिलों में गाजीपुर, बलिया, सोनभद्र, कौशांबी, चित्रकूट, वाराणसी, जौनपुर, चंदौली, प्रतापगढ़, कुशीनगर, गोरखपुर और देवरिया जिले शामिल हैं। सबसे ज्यादा मौतें गाजीपुर में हुई हैं।

गाजीपुर में 5 लोगों की बिजली गिरने से मौत

पूर्वांचल में बारिश के दौरान जनपद गाजीपुर में 5 लोगों की बिजली गिरने से मौत हो गई। वहीं बलिया और सोनभद्र में 4-4 लोगों की मौत हुई। इसके अलावा वाराणसी, जौनपुर, चित्रकूट और चंदौली में 2-2, जबकि प्रतापगढ़, गोरखपुर, कुशीनगर और देवरिया में 1-1 व्यक्ति की जान चली गई।

प्राकृतिक हादसे में कई लोग बुरी तरह झुलस गए हैं

प्राकृतिक हादसे में कई लोग बुरी तरह झुलस गए हैं, वहीं कई जगह मवेशी भी इसकी चपेट में आए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजली गिरने से हुई जनहानि पर शोक व्यक्त करते हुए संबंधित जिलाधिकारियों को पीड़ित परिवारों के शीघ्र 4-4 लाख रुपये की सहायता पहुंचाने और घायलों का समुचित उपचार कराने का निर्देश दिया है।

ये भी देखें: रेप का बॉलीवुड जिम्मेदार: इमरान ने दिया बड़ा बयान, दिल्ली पर साधा निशाना

उत्तर प्रदेश के इन जिलों में बिजली का कहर जारी

मिली खबर के मुताबिक गाजीपुर में भैरो सिंह यादव, मनीषा यादव, प्रदीप, आजाद राजभर और गुलाबी देवी बिजली की चपेट में आ गए। सोनभद्र में जुगैल थाना क्षेत्र में गायघाट के किसान तनगुड़ (50), घोरावल में पिड़रिया निवासी नाथू पाल (59), गड़ौरा गांव में विकास (28) व देवेंद्र (25) की मौत हो गई। बलिया में मंगरू, नीशु, किन्नू राजभर, असित कुमार चौधरी की आका य बिजली की चपेट में आने से मौत होने की खबर है।

राजकरन बकरी चराते समय हुआ आकाशीय बिजली का शिकार, मौत

कौशांबी में सरला देवी, आंचल, संजना और वंदना सिंचाई के दौरान वज्रपात से झुलस गईं। आंचल और संजना की मौत हो गई। राजकरन की बकरी चराते समय झुलसकर मौत हो गई। पांच बकरियां भी मर गईं। प्रतापगढ़ के कुंडा हथिगवां में शिवानी को मौत हो गई। इसी तरह चंदौली में अर्जुन प्रसाद, नीतीश कुमार, वाराणसी में महेश पटेल, सरिता की मौत हो गई।

ये भी देखें: करोड़पति बना IPS: थर-थर कांपते हैं इनसे अपराधी, नाम रवि मोहन सैनी

गोरखपुर में अंजलि गिरी की बिजली गिरने से मौत

जौनपुर में किसान दिनेश कुमार यादव, सुनील प्रजापति भी बिजली की चपेट में आ गए। गोरखपुर में अंजलि गिरी की बिजली गिरने से मौत हो गई और 4 महिलाएं झुलस गईं। देवरिया और कुशीनगर में खेत में काम कर रहे एक-एक अधेड़ पर मौत बनकर बिजली गिरी।

Tags:    

Similar News