शराबप्रेमियों को झटका, लखनऊ में अभी नहीं खुलेंगीं शराब की दुकानें

लखनऊ में कोरोना वायरस को देखते हुए लॉकडाउन के बाद शराब की दुकानें खोलने का फैसला किया गया है।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2021-05-12 13:22 GMT

शराब पीता आदमी (फोटो-न्यूजट्रैक)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते मामलों के बीच कई जिलों में शराब की दुकानें खोल दी गई हैं। जिसके बाद कई जगहों पर शराब की दुकान के बाहर लोगों की लंबी लाइन भी देखने को मिली। हालांकि अभी राजधानी लखनऊ () में शराब प्रेमियों को राहत नहीं दी गई है। यहां पर लॉकडाउन (Lockdown) तक दुकानें बंद रहेंगी। 

राजधानी लखनऊ में जिला प्रशासन ने शराब की दुकानों को खोलने की अभी अनुमति नहीं दी है। आगामी 17 मई के बाद जिला आबकारी विभाग (Excise Department) और जिलाधिकारी (District Magistrate) इस पर निर्णय लेंगे कि शहर में शराब की दुकानें खोली जाएं या नहीं। हालांकि अभी जिन जिलों में दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है, वहां पर कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) का पालन सख्ती से करने को कहा गया है। 

आपको बता दें कि सरकार ने शराब की दुकानें खोलने का फैसला सभी जिलों से संबंधित जनपदों के जिलाधिकारियों को सौंप दिया था और निर्देश दिया था कि इस मामले पर जिले में कोरोना के मामलों को देखते हुए समझदारी पूर्वक फैसला लिया जाए। 

शराब की दुकान के बाहर खड़े लोग (फोटो- न्यूजट्रैक)

कोरोना के चलते नहीं खोली जा रही दुकानें

वहीं, लखनऊ के जिला आबकारी अधिकारी सुशील कुमार मिश्रा ने बताया कि राजधानी में काफी ज्यादा कोरोना का संक्रमण फैला हुआ है, जिसके चलते शराब की दुकानों को खोलने की इजाजत नहीं दी गई है।

बता दें कि यूपी में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 18,125 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 329 लोगों ने संक्रमण की वजह से दम तोड़ दिया है। अब तक प्रदेश में कुल 16,369 लोगों की जान कोरोना ने ले ली है। वहीं, 24 घंटे में 26,712 लोग कोरोना को मात देकर हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए हैं। राज्य में अब तक कुल 13,40,251 लोग ठीक हो चुके हैं। फिलहाल राज्य में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 2,06,615 रह गई है। 

Tags:    

Similar News