Sonbhadra News: तस्करी से बिहार भेजी जा रही थी शराब, ट्रक में लगी आग तो खुल गई पोल

Sonbhadra News: तस्करी का यह खेल पुलिस के सामने तब आया जब हरियाणा से बिहार के लिए जा रही ट्रक में दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के गड़दरवा स्थित जंगल में आग लग गई।

Update: 2023-03-27 16:40 GMT
सोनभद्र: अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने किया खुलासा

Sonbhadra News: हरियाणा से बिहार के लिए हो रही शराब तस्करी का एक बड़ा खेल सामने आया है। तस्करी का यह खेल पुलिस के सामने तब आया जब हरियाणा से बिहार के लिए जा रही ट्रक में दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के गड़दरवा स्थित जंगल में आग लग गई। रीवा राज्य राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगी आग के कारणों की छानबीन करने पहुंची पुलिस टीम ने ट्रक पर धान की भूसी के नीचे 53.20 लाख की अवैध अंग्रेजी शराब लदी देखी तो दंग रह गई। पुलिस को देखकर भाग रहे चालक को दौड़ाकर दबोच लिया गया। पूछताछ में पुलिस को उससे कई अहम जानकारियां हाथ लगी हैं। विभिन्न ब्रांडों की 16620 बोतलों में भरी 5320 लीटर अवैध अंग्रेजी शराब सहित वाहन को सीज कर गिरोह से जुड़े दूसरे सदस्यों की तलाश शुरू कर दी गई है।

ये कहना है पुलिस का

अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने सोमवार की दोपहर बाद पुलिस लाइन में इस कामयाबी का खुलासा किया। बताया कि रविवार को दुद्धी पुलिस रजखड़ से हाथीनाला रोड पर गश्त कर रही थी। उसी दौरान रजखड़ से हाथीनाला की तरफ जाने वाले रीवा रांची राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रक संख्या RJ14GN0048 जिसका इंजन नम्बर और चेचिस नम्बर खुरचा हुआ था, जली हुई हालत में गरदरवा मोड़ से पहले मुख्य सड़क पर खड़ा था।

पुलिस टीम ने उसकी चेकिंग की तो ट्रक से इम्पीरियल ब्लू ग्रीन विस्की 180 ML की 10560 बोतल, इम्पीरियल ब्लू ग्रीन विस्की 375 ML की 3000 बोतल, मैकडावल 750 ML की 3060 बोतल सहित कुल 16620 बोतल में 5320 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की गई। उसकी बाजार में कीमत 53 लाख 20 हजार बताई जा रही है। मौके से ट्रक चालक रामा राम पुत्र नेहरा राम निवासी मीठीयावास होडू थाना सिण्डरी जनपद बाडमेर (राजस्थान) को गिरफ्तार कर लिया गया। एसपी ने बताया कि मामले में धारा 63/72 आबकारी अधिनियम और धारा 419, 420, 467, 468, 471 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

पंक्चर होने के बाद भी चलता रहा ट्रक इसीलिए लगी आग

पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया है कि उपरोक्त शराब करनाल हरियाणा से ट्रक में भूसी के नीचे छिपाकर मालिक के कहने पर बिहार ले जा रहा था। रास्ते में ट्रक का अगला पहिया पंक्चर हो गया। वो इसी पर गाड़ी को चलाते हुए ले जा रहा था। रोड पर रगड़ होने के कारण टायर में आग लग गई, जिससे ट्रक का केबिन व अगला हिस्सा जल गया। कामयाबी पाने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक दुद्धी सुभाष चंद्र राय, उप निरीक्षक दिग्विजय सिंह, उप निरीक्षक ओमप्रकाश यादव सहित अन्य शामिल रहे।

Tags:    

Similar News