LMRC ने उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर के नवनिर्मित मेट्रो स्टेशनों की बढ़ाई सुरक्षा

लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एलएमआरसी) ने चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से मुंशीपुलिया तक के सम्पूर्ण उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर के नवनिर्मित मेट्रो स्टेशनों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है।लखनऊ मेट्रो के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर के नवनिर्मित मेट्रो स्टेशनों को अग्निशमन (फायर) विभाग की एनओसी मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है।

Update: 2019-02-19 15:25 GMT

लखनऊ: लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एलएमआरसी) ने चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से मुंशीपुलिया तक के सम्पूर्ण उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर के नवनिर्मित मेट्रो स्टेशनों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है।लखनऊ मेट्रो के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर के नवनिर्मित मेट्रो स्टेशनों को अग्निशमन (फायर) विभाग की एनओसी मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है। हजरतगंज व सचिवालय को फायर विभाग ने एनओसी दे दी है, बाकी नवनिर्मित मेट्रो स्टेशनों को भी जल्द क्लीयरेंस मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें .....50 हजार के इनामी राजू बावरिया समेत तीन बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर के नवनिर्मित मेट्रो स्टेशनों पर कॅमर्शियल रन की तैयारियां तेजी से चल रही है। इसलिए नवनिर्मित मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। तीनों पालियों में निजी सुरक्षा गार्ड लगाए गए हैं। राज्य सरकार की तरफ से पीएसी के पौने तीन सौ जवान और मिलने वाले हैं। इन जवानों के आने बाद हर स्टेशन पर पांच से छह जवान लगाए जाएंगे, जो चौबीस घंटे तैनात रहेंगे। पीएसी जवानों के आने के बाद निजी सुरक्षा गार्ड सुबह छह से रात दस बजे तक पांच से आठ की संख्या में रहेंगे। रात में सिर्फ एक सुरक्षा गार्ड रहेगा और पीएसी के हवाले पूरी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी।

Tags:    

Similar News