Rampur By-Election: आसिम राजा होंगे रामपुर से सपा प्रत्याशी, आजम खान ने किया ऐलान

Lok Sabha by-election: आजमगढ़ और रामपुर में लोकसभा उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी ने दोनों ही सीटों पर अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है।

Written By :  Azam Khan
Update: 2022-06-06 08:21 GMT

आसिम राजा समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया) 

Lok Sabha By Election : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद आजमगढ़ और रामपुर की खाली हुई लोकसभा सीट पर जल्द ही उपचुनाव होना है। जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने अपने-अपने प्रत्याशियों का नाम तय कर लिया है। आजमगढ़ लोकसभा सीट पर उपचुनाव (Azamgarh By Election) के लिए धर्मेंद्र यादव को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद समाजवादी पार्टी ने अब रामपुर लोकसभा सीट पर भी उपचुनाव के लिए प्रत्याशी का चयन कर लिया है। समाजवादी पार्टी नेता और रामपुर से विधायक आजम खान ने ऐलान किया कि रामपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव (Rampur By Election) में आसिम राजा समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार होंगे।

सपा ने आसिम राजा को बनाया प्रत्याशी

रामपुर लोकसभा उपचुनाव में नामांकन के आखिरी दिन आज़म खान ने सपा कार्यालय पर कार्यकर्ताओं के बीच प्रत्याशी का ऐलान किया। समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष और आजम खान के बेहद करीबी आसिम राजा को आजम खान ने लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी बनाया। आसिम राजा के प्रत्याशी बनाए जाने पर समाजवादी पार्टी में खुशी की लहर है, गौरतलब है कि आज नामांकन का आखिरी दिन है भारतीय जनता पार्टी ने घनश्याम सिंह लोधी को रामपुर से प्रत्याशी घोषित किया है।

आजम खान के पुराने साथी हैं असीम राजा

जनपद रामपुर के समाजवादी पार्टी के जिला कार्यालय दारुल अवाम पर आज 11:00 बजे आजम खान ने जिले के सभी कार्यकर्ताओं की एक मीटिंग बुलाई थी जिस मीटिंग में सब की सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया। सपा के नगर अध्यक्ष आसिम राजा जो आजम खान के पुराने साथी हैं उनके नाम पर मोहर लगाई आसिम राजा को लोकसभा उपचुनाव का प्रत्याशी बनाया। सपा प्रत्याशी को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे कि आजम खान की पत्नी ताज़ीन फात्मा चुनाव के मैदान में उतरेंगे या उनकी बहू सिदरा अदीब उतरंगी लेकिन आज आजम खान ने सभी कयासों को विराम लगा दिया। आजम खान ने अपने करीबी आसिम राजा को लोकसभा का प्रत्याशी घोषित किया और सभी लोगों से आज़म खान ने अपील की है सभी लोग लोकसभा के उपचुनाव में मजबूती के साथ डटे और ज्यादा से ज्यादा अपने प्रत्याशी के लिए लोगों से वोट की अपील करें।

Tags:    

Similar News