Lok Sabha Speaker Om Birla: लोकसभा अध्यक्ष ने कहा, सदन में सदस्यों को अधिक समय देना चाहिए

Lok Sabha Speaker Om Birla: यूपी विधानसभा को ई विधान को लेकर ओम बिड़ला ने बयान दिया है।

Published By :  Ragini Sinha
Update: 2022-05-20 08:18 GMT

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला 

Lok Sabha Speaker Om Birla: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला (Lok Sabha Speaker Om Birla) ने कहा कि नए विधायको को अपना अधिकतम समय विधानसभा (vidhan sabha) की कार्यवाही मे हिस्सा लेकर पुराने विधायको से सीखने को काम करे। जिससे उन्हें जनता की समस्याओं को हल करने का अवसर मिलेगा। उन्होंने इस बात पर चिंता जताई कि कई सदस्य विधानसभा की कार्यवाही मे शामिल नहीं होते है।

 उत्तर प्रदेश विधानसभा को ई विधान को लेकर आज मुख्य अतिथि के तौर पर यहां पहुंचे ओम बिड़ला ने कहा कि सदस्यों को विधानसभा की गरिमा बढ़ाने का काम करना चाहिए।


उन्होंने कहा सदन के सदस्यों को उत्तर प्रदेश के गरिमा पूर्ण इतिहास को याद रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश ने एक से बढ़कर एक नेता देश को दिए । देश को कई प्रधानमंत्री दिए इसलिए प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए यूपी विधानसभा की बड़ी भूमिका है।


जनता का आर्थिक व सामाजिक विकास किया जाएगा

लोकसभा अध्यक्ष ने मुख्य अतिथि के तौर पर बोलते हुए कहा कि सदन की गरिमा बनाए रखना सत्ता पक्ष और विपक्ष की सामूहिक जिम्मेदारी है। बिड़ला ने कहा कि ई विधान और कंप्यूटरीकरण का लाभ प्रदेश की जनता को अब अधिक मिल सकेगा।


ओम बिड़ला ने कहा कि इससे प्रदेश की जनता का आर्थिक व सामाजिक विकास किया जा सकता है। ई विधान से हम प्रदेश में समाज के अंतिम के जीवन में परिवर्तन ला सकते हैं। सदन में जितनी चर्चा होगी उतना ही लाभ प्रदेश की जनता को होगा। इसलिए विधानसभा सदस्यों को सदन में अधिक से अधिक समय देना चाहिए।

Tags:    

Similar News