अखिलेश यादव का योगी सरकार पर करारा प्रहार, बोले-सचिवालय से हो रहा है भ्रष्टाचार

योगी सरकार में एक के बाद एक घोटाले की परत खुलने का जिक्र करते हुए समाजवादी नेता ने कहा कि बीते तीन साल में प्रदेश और देश की जनता ने केवल सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार के मामले ही उजागर हुए हैं।

Update: 2020-09-12 09:02 GMT
अखिलेश यादव का योगी सरकार पर करारा प्रहार, बोले-सचिवालय से हो रहा है भ्रष्टाचार

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार के अधिकारियों पर भ्रष्टाचार का खुला आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार की गंगोत्री उत्तर प्रदेश के सचिवालय में योगी सरकार के नाक के नीचे से निकल रही है। सरकार के अधिकारियों में जनता के धन की लूट में अव्वल आने की होड़ मची है।

सरकार केवल नौकरशाहों के भ्रष्टाचार छुपाने में लगी

योगी सरकार में एक के बाद एक घोटाले की परत खुलने का जिक्र करते हुए समाजवादी नेता ने कहा कि बीते तीन साल में प्रदेश और देश की जनता ने केवल सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार के मामले ही उजागर हुए हैं। यह सरकार केवल नौकरशाहों के भ्रष्टाचार छुपाने में लगी है। भ्रष्टाचार के मामलों का खुलासा होने पर सरकार केवल अधिकारियों के ट्रांसफर का ही आदेश जारी करती है। भ्रष्ट अधिकारी एक से दूसरे जिले में जाकर नए सिरे से भ्रष्टाचार अभियान में जुट जाते हैँ। योगी सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार का हाल यह है कि अब विधापयक भी सरकार के कामकाज की पोल खोलने लगे है।

ये भी देखें: भारत से हारा चीन: सेना के आगे टेकने पड़े घुटने, सभी भारतीयों को लौटाया

सचिव अपने कमरे में बैठकर भ्रष्टाचार को अंजाम दे रहे

प्रदेश सरकार का सचिवालय ही फर्जी वाडे का अडडा बन चुका है। अधिकारियों और मंत्रियों के निजी सचिव अपने कमरे में बैठकर भ्रष्टाचार को अंजाम दे रहे हैं। यह सरकार ऐसे सभी मामलों में जांच टीम गठित करने का ढोंग करती है। अब तक जो भी जांच रिपोर्ट मिली है उनमें अधिकारियों को दोषी नहीं ठहराया जा सका है। उन्होंने कहा कि कानपुर जरायमनगरी में बदलता जा रहा है।

प्रदेश में हत्याओं का दौर

अभी संजीत यादव की अपहरण के बाद हत्या लोगों को भूली नहीं थी कि सुनील यादव का अपहरण हो गया। विधूना में उसकी लाश बरामद हुई। सत्ता संरक्षित अपराध श्रंखला में कुशीनगर में एक शिक्षक को गोली मार दी गई तो मेरठ-बागपत में संदिग्ध मौते हुईं। बहराइच में एक सिपाही की हत्या हो गई। औरैया में सुबह गल्ला व्यापारी की हत्या हुई। मेरठ में एक व्यापारी की लूट के बाद गोली मारकर हत्या की गई।

ये भी देखें: प्यार सच्चाई व ईमानदारी की गरमी, गोविंद शर्मा की भावनात्मक काचू की टोपी

कोविड किट में कमीशनबाजी का खेल

राजधानी लखनऊ के मलिहाबाद क्षेत्र में युवक की मौत हुईं। महोबा में घायल क्रसर व्यापारी इन्द्रकांत त्रिपाठी की भतीजी आईपीएस मणिलाल पाटीदार से परिवार की जान को खतरा बता रही है। सरकार हत्या, लूट के मामलों में संवेदनहीनता ही दिखाती रही है। कोरोना संकट के दौर में अफसरशाही का एक वर्ग लूट में लग गया है। गाजीपुर-सुल्तानपुर में अधिक मूल्य पर किट खरीद का मामला तूल पकड़ रहा है। उन्नाव में कंपोजिट ग्रांट में घोटाला के बाद कोविड किट में कमीशनबाजी का खेल हो गया। यहां भी दोगुने से ज्यादा दामों पर किटें खरीदी गई। सहारनपुर में ऐसे ही एक गोरखधंधे की पोल भाजपा नेता ने खोली

Tags:    

Similar News